जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं, हिंदुत्ववादियों को लगता है वह नहीं रहे- राहुल गांधी

जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं, हिंदुत्ववादियों को लगता है वह नहीं रहे- राहुल गांधी

प्रेषित समय :10:48:27 AM / Sun, Jan 30th, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 74वीं पुण्यतिथि है. 30 जनवरी 1948 की शाम को नाथूराम गोडसे ने बापू की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बापू की पुण्यतिथि पर हर कोई याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भी महात्मा गांधी को याद किया है और कहा है कि बापू आज भी जिंदा हैं.

वहीं कांग्रेस ने कहा कि जैसा कि हमारे प्यारे बापू ने हमें सिखाया है, कांग्रेसी और उसके कार्यकर्ता हमेशा देश के लिए खड़े रहे हैं और किसी भी चीज पर देश को प्राथमिकता दी है. हम राष्ट्रपिता को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उसने आगे कहा कि इस दिन शहीद दिवस के रूप में भी मनाया जाता है, हम उन सभी बहादुर पुरुषों और महिलाओं को सलाम करते हैं जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया.

राहुल गांधी ने रविवार सुबह ट्वीट करते हुए कहा, एक हिंदुत्ववादी ने गांधी जी को गोली मारी थी. सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधी जी नहीं रहे. जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं. राहुल गांधी ने साथ में एक फोटो भी ट्वीट की, जिसमें गांधी जी का चश्मा है और रघुपति राघव राजा राम! लिखा गया है

अहिंसा को अपना सबसे बड़ा हथियार बनाकर अंग्रेजों को देश से बाहर का रास्ता दिखाने वाले महात्मा गांधी खुद हिंसा का शिकार हुए थे. वो उस दिन भी रोज की तरह शाम की प्रार्थना के लिए जा रहे थे. उसी समय नाथूराम गोडसे ने उन्हें बहुत करीब से गोली मारी और साबरमती का संत ‘हे राम’ कहकर दुनिया से विदा हो गया. अपने जीवनकाल में अपने विचारों और सिद्धांतों के कारण चर्चित रहे मोहन दास करमचंद गांधी का नाम दुनियाभर में सम्मान से लिया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने बंद किया MPhil, अगले एकेडमिक सेशन से नहीं होगा इस कोर्स में एडमिशन

दिल्ली महिला आयोग ने SBI को भेजा नोटिस, प्रेग्नेंट महिला उम्मीदवारों की भर्ती के नए नियमों को बताया भेदभावपूर्ण

किसानों को राहत: दिल्ली में एक एकड़ पर फसल के नुकसान पर मिलेगा 20 हजार का मुआवजा, केजरीवाल कैबिनेट ने लगाई मुहर

अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में कड़ाके की पड़ेगी सर्दी

आर्मी पब्लिक स्कूल दिल्ली में टीचर के पदों पर निकली है भर्ती

Leave a Reply