अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में कड़ाके की पड़ेगी सर्दी

अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में कड़ाके की पड़ेगी सर्दी

प्रेषित समय :09:30:27 AM / Sat, Jan 29th, 2022

नई दिल्ली. उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड समेत कई राज्य ठिठुरन भरी सर्दी से बेहाल हैं. हालांकि, बीते दिन कुछ हिस्सों में दोपहर के समय थोड़ी धूप जरूर निकली है, लेकिन मौसम में फिर भी ठंडक है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आगामी कुछ दिनों में उत्तर भारत में ठंड का कहर कम नहीं होगा. पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक उत्तर प्रदेश में ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. कोल्ड डे के हालात चार दिनों तक जारी रहने वाले हैं.

वहीं दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल रहा है और ठंड अब अलविदा कहने की और बढ़ रही है. इस वजह से शनिवार, 29 जनवरी को भी लोगों को ठंड से थोड़ी राहत रहेगी. हालांकि सर्दी अभी लोगों को कंपकंपाती रहेगी. शुक्रवार को दिन में धूप निकली थी  जिसके चलते तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई हैं.आईएमडी के अनुसार, एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिमी भारत के प्रभावित होने की संभावना है. इस वजह से 2 से 4 फरवरी तक दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने संभावना जताई है कि, 3 फरवरी की रात से, पश्चिमी विक्षोभ के इस क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है. रात या सुबह के दौरान बादल छाए रहने और बूंदा बांदी की पूरी संभावना हैं.

ठंड का एक और दौर फिर से शुरू होने वाला है. अगले 4-5 दिनों तक कड़ाके की ठंड जारी रहेगी. यूपी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, कई जिलों में तापमान 3 डिग्री तक जा सकता है. गौरतलब है कि बर्फीली हवाएं सर्दी बढ़ा रही हैं. उत्तर-पश्चिमी हवाओं का असर तेज हो गया है. पहाड़ों की बर्फीली हवाएं चार से पांच किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से मैदानी इलाकों में अपना असर दिखा रही हैं. इससे शीतलहर के साथ ही रात में पारा कम होने लगा है और सुबह के समय नदियों के आसपास घना कोहरा छाया रहता है.मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, भोपाल में 29 जनवरी का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इसके अलावा, चंडीगढ़ में पारा 8 डिग्री तक गिर सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना से दिल्ली को बड़ी राहत, एक दिन में आए करीब 4000 नए मामले, 25 मरीजों की मौत

दिल्ली हाईकोर्ट ने जूही चावला को दी बड़ी राहत, 90% घटा दिया जुर्माना

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, रात का कर्फ्यू रहेगा लागू, रेस्टोरेंट-बार 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे

अब ऐप बेस्ड टैक्सियों का तय होगा किराया, दिल्ली सरकार ने सर्ज प्राइसिंग पर लिया फैसला

दिल्ली पुलिस ने किया चाइल्‍ड ट्रैफिकिंग करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

Leave a Reply