मायावती ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, 2 सीटों पर बदले कैंडिडेट

मायावती ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, 2 सीटों पर बदले कैंडिडेट

प्रेषित समय :13:34:19 PM / Sun, Jan 30th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने 8 प्रत्याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें चौथे चरण की बची हुई सीटों के अलावा बदले गए प्रत्याशियों के नाम हैं. बसपा ने पीलीभीत की तीन सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं. इसमें पीलीभीत के तीन प्रत्याशी, सीतापुरी और उन्‍नाव के दो-दो और हरदोई का एक कैंडिडेट शामिल है.

बसपा सुप्रीमों ने पीलीभीत शहर सीट पर मुस्ताक अहमद, पीलीभीत की बरखेड़ा सीट पर मोहन स्वरूप वर्मा और पीलीभीत की पूरनपुर सीट पर अशोक कुमार राजा को मैदान में उतारकर दांव खेला है. इसके अलावा सीतापुर की सेवटा सीट से आशीष प्रताप सिंह और सिधौली सीट से पुष्पेंद्र कुमार को मैदान में उतारा है. वहीं, हरदोई सीट पर शोभित पाठक हाथी पर सवार होकर चुलाव लड़ेंगे.

यही नहीं, बसपा की इस लिस्‍ट में दो प्रत्‍याशियों को भी बदला गया है. पार्टी ने उन्नाव की मोहान सीट पर सेवक लाल रावत को उतारा है. इससे पहले यहां से विनय चौधरी को टिकट दिया गया था. वहीं, उन्नाव की भगवंतनगर सीट से अब बृज किशोर वर्मा बसपा से मैदान में होंगे. इससे पहले पार्टी ने यहां से प्रेम सिंह चंदेल पर दांव खेला है. बता दें कि अभी तक बसपा ने कुल 403 सीटों में से 232 सीटों पर अपने कैंडिडेट घोषित किये हैं. इनमें से 61 सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारे हैं. इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में मायावती ने कुल 403 सीटों में से 99 सीटों पर मुस्लिम कैंडिडेट लड़ाए थे.

यूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चुनाव आयोग ने यूपी इलेक्शन के एग्जिट पोल पर 10 फरवरी से 7 मार्च तक रोक

यूपी: गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा फैसला, अब नहीं करेंगे डोर-टू-डोर कैंपेन, यह है कारण

यूपी: रामपुर में जेल के बाहर पुलिसकर्मियों ने लगाए जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे, वीडियो वायरल होने पर 6 को नोटिस जारी

अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में कड़ाके की पड़ेगी सर्दी

Leave a Reply