एमपी के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों से जीआरपी ने जप्त की 72 लाख रुपये कैश

एमपी के जबलपुर रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों से जीआरपी ने जप्त की 72 लाख रुपये कैश

प्रेषित समय :12:48:38 PM / Mon, Jan 31st, 2022

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में मुख्य रेलवे स्टेशन पर रविवार को जीआरपी ने दो यात्रियों से 72 लाख रुपए की बड़ी रकम जब्त की. दोनों व्यापारी जब्त रकम के संबंध में कोई दस्तावेज या जवाब पेश नहीं कर पा रहे हैं. जानकारी के अनुसार दोनों यात्री संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली जाने वाले थे. गिरफ्त में आए दोनों यात्रियों में एक प्लाईवुड-हार्डवेयर और दूसरा इलेक्ट्रानिक कारोबर से जुड़ा है. जीआरपी ने मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया है.

जीआरपी टीआई सुशील नेमा के मुताबिक मुखबिर से दोनों व्यापारियों के बारे में सूचना मिली थी. रात 7.25 बजे प्लेटफार्म नंबर 6 से दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में दो यात्रियों के पास भारी रकम होने की सूचना मिली थी. पूर्व में हवाला के प्रकरण सामने आने के बाद पुलिस पहले से अलर्ट है. इस सूचना के बाद टीआई खुद टीम के साथ प्लेटफार्म नंबर 6 पहुंच गए.

टीआई नेमा के मुताबिक मुखबिर के इशारे के बाद दोनों व्यापारियों को रोका गया. व्यापारियों में एक सिविल लाइंस निवासी अजय गोगिया और महानद्दा दीप अपार्टमेंट निवासी मनीष राजपाल हैं. अजय गोगिया जहां इलेक्ट्रॉनिक कारोबार चलाता है. वहीं मनीष राजपाल प्लाईवुड का बड़ा व्यापारी है. तलाशी लेने में अजय गोगिया के कमर में बंधा 20 लाख रुपए और मनीष के ट्रॉली बैग से 52 लाख रुपए जब्त किए. दोनों व्यापारियों को टीम पकड़ कर थाने ले गई. जहां दोनों से पूछताछ की गई.

जीआरपी के मुताबिक दोनों पेशवर तरीके से पैसे दिल्ली ले जा रहे थे. उनके पास से कोई दस्तावेज नहीं मिल पाए. रकम को लेकर भी दोनों ठीक से कुछ नहीं बता पा रहे हैं. दोनों ने सिर्फ इतना बताया कि उक्त रकम वे व्यापार के सिलसिले में दिल्ली ले जा रहे थे. वहां चांदनी चौक और करोलबाग में कुछ व्यापारियों से माल लेना था, उसी के भुगतान के लिए ये पैसे लेकर जा रहे है. जीआरपी की सूचना पर आयकर विभाग पहुंच गई है. आगे की जांच जीआरपी और आयकर विभाग की टीम संयुक्त रूप से करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में सगे भाईयों के घर के ताले तोड़कर लाखों रुपए की चोरी..!

जबलपुर में 15-17 वर्ष की आयु वर्ग को 31 जनवरी से लगेगा सेकेंड डोज

एमपी के जबलपुर में कम हुआ तीसरी लहर का असर, डिस्चार्ज हुए 893, पाजिटिव आए 662

Leave a Reply