नोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स का छापा! बेसमेंट में मिले 600 लॉकर, करोड़ों रुपए बरामद

नोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स का छापा! बेसमेंट में मिले 600 लॉकर, करोड़ों रुपए बरामद

प्रेषित समय :15:12:03 PM / Tue, Feb 1st, 2022

नोएडा. दिल्ली-NCR  से सटे नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले एक पूर्व IPS अफसर के घर पड़े आयकर विभाग की रेड में निजी बेनामी लॉकरों में से अब तक 3 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए हैं. सूत्रों के अनुसार नोएडा में पूर्व IPS अफसर राम नारायण सिंह के घर पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की गई है, हालांकि छापेमारी जारी हैं. फिलहाल, आयकर विभाग को बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की गई है. वहीं, नोएडा की IT इन्वेस्टिगेशन टीम छापेमारी कर रही है. हालांकि टीम को घर के बेसमेंट में बनाए गए इन प्राइवेट लॉकरों में से एक लॉकर में करीब 2 करोड़ रुपए और बाकी 2 लॉकरों में अलग-अलग 30 से 35 लाख रुपए आयकर विभाग की टीम ने बरामद किए गए हैं. वहीं, यह तीनों लॉकर सोमवार देर रात को तोड़े गए, दो और संदिग्ध लॉकर जल्द ही तोड़े जा सकते हैं.

दरअसल, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-50 में स्थित घर में पूर्व IPS अफसर ने अपने घर में बने बेसमेंट में प्राइवेट लॉकर बना रखा है, जिसके बाद IT की टीम ने पूर्व IPS के आवास पर छापेमारी शुरु की. हालांकि आयकर विभाग ने पूर्व आईपीएस अफसर राम नारायण सिंह के नोएडा और गाजियाबाद के दो ठिकानों पर भी छापेमारी की है. इस दौरान घर में आर.एन. सिंह का बेटा सुयश और उसका परिवार रहता है. वहीं, पूर्व IPS अधिकारी और उनकी पत्नी मिर्जापुर में रहते हैं.

बता दें कि आयकर विभाग की टीम ने पूर्व आईपीएस अधिकारी के घर के अंदर काफी मात्रा में कैश रखे होने की सूचना के आधार पर शनिवार को छापेमारी की थी. इस दौरान जब आयकर की टीम जब घर के अंदर पहुंची तो बेसमेंट के अंदर लगभग 600 प्राइवेट लॉकर मिले. वहीं, यह लॉकर अन्य लोगों के बताए जा रहे हैं, जिन्हें किराए पर दिया जाता था. वहीं, आयकर विभाग की टीमों ने उन लोगों से संपर्क किया, लेकिन वे सामने आने में आनाकानी कर रहे हैं. इस दौरान आयकर विभाग की जांच अब बेनामी लॉकर की ओर बढ़ रही है. ऐसे में पकड़ी गई रकम सरकारी खाते में जमा होगी.

गौरतलब है कि पूर्व IPS अधिकारी की पत्नी के नाम पर निजी तौर पर प्राइवेट लॉकर किराए पर देने का काम किया जाता है. जानकारी के अनुसार यह उनका पुश्तैनी काम है. वहीं, इन्हीं में से किसी लॉकर में अघोषित 20 लाख की नकदी होने की जानकारी आयकर विभाग को मिली थी. इसके बाद टीम ने इनके लॉकर की जांच के लिए छापेमारी की. फिलहाल बताया जा रहा है कि आईपीएस अधिकारी और उनका परिवार आयकर विभाग की जांच में सहयोग कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत में फिर बढ़ी ट्विटर की मुश्किलें! दिल्ली हाई कोर्ट ने कंपनी से मांगा जवाब

दिल्ली में सर्दी ने 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, फिर बारिश के आसार, और बढ़ सकती है ठंड

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर जल्द खत्म होगी फ्री सेवा, 10 फरवरी से लगेगा टोल

Leave a Reply