राजस्थान में 10 हजार से अधिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती का नोटिस जारी

राजस्थान में 10 हजार से अधिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती का नोटिस जारी

प्रेषित समय :11:41:57 AM / Wed, Feb 2nd, 2022

राजस्थान में सरकारी नौकरी पाने की जद्दोजहद कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. राजस्थान सरकार ने माध्यमिक शिक्षा विभाग में 10 हजार से अधिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर या अनुदेशकों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती 2022 की अधिसूचना राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड  ने जारी की है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर की 9862 वैकेंसी और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर की 295 वैकेंसी है. इस तरह राजस्थान में कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के पदों पर कुल 10157 वैकंसी है.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी 2022 से शुरू होगी. आवेदन प्रक्रिया 9 मार्च 2022 तक चलेगी. कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती 2022 के लिए आवेदन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट http://rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर करना होगा.

योग्यता

बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर- बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ एक वर्षीय पीजीडीसीए या ए लेवल परीक्षा पास होना चाहिए. इसके अलावा, कंप्यूटर साइंस या आइटी या इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रकिल व इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, आदि में बैचलर ऑफ इंजीनयरिंग (बीई) या बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बीटेक) किये उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर- कंप्यूटर साइंस/इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग या इसके समकक्ष किसी स्ट्रीम में मास्टर इन इंजीनियरिंग/मास्टर इन टेक्नोलॉजी. या कंप्यूटर साइंस/आईटी में एमएससी. या इसके समकक्ष में पीजी.

आयु सीमा

उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2023 को 18 साल से कम और 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन फीस

अनारक्षित वर्ग- 450 रुपये

ओबीसी (एनसीएल)- 350 रुपये

एससी/एसटी- 250

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान एपीआरओ भर्ती के लिए 31 जनवरी से फिर शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

आर्मी पब्लिक स्कूल दिल्ली में टीचर के पदों पर निकली है भर्ती

रेलवे ग्रुप डी भर्ती में होगी एक ही परीक्षा, NTPC के साढ़े तीन लाख और रिजल्ट: सुशील मोदी

मध्य प्रदेश में अब 6 हजार पुलिस आरक्षकों की भर्ती होगी, यह है पूरी खबर

झारखंड में सरकारी नौकरियों की भरमार, 4500 पदों पर होगी भर्ती

Leave a Reply