रेलवे ग्रुप डी भर्ती में होगी एक ही परीक्षा, NTPC के साढ़े तीन लाख और रिजल्ट: सुशील मोदी

रेलवे ग्रुप डी भर्ती में होगी एक ही परीक्षा, NTPC के साढ़े तीन लाख और रिजल्ट: सुशील मोदी

प्रेषित समय :12:53:14 PM / Fri, Jan 28th, 2022

पटना. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी को आश्वस्त किया कि ग्रुप डी की दो के बजाय एक ही परीक्षा होगी. नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी NTPC की परीक्षा के साढ़े तीन लाख अतिरिक्त रिजल्ट वन कैंडिडेट-यूनिक रिजल्ट के आधार पर घोषित किए जाएंगे. सांसद सुशील मोदी ने बयान जारी कर यह जानकारी दी है.

उनका कहना है कि सरकार छात्रों से सहमत है और उनकी मांगों के अनुरूप ही निर्णय जल्द किया जायेगा. मोदी ने लाखों अभ्यर्थियों की परेशानी और उनकी मांगों से रेल मंत्री परेशानी और उनकी मांगों से रेल मंत्री वैष्णव को विस्तार से अवगत कराया. सुशील मोदी ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि एनटीपीसी परीक्षा के मामले में वन कैंडिडेट-व रिजल्ट के सिद्धांत पर निर्णय किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड ने यदि फैसला अचानक लेने से परहेज किया होता और समय रहते छात्रों के भ्रम दूर किये होते, तो बिहार में ऐसी अप्रिय स्थिति नहीं पैदा होती. पूर्व उपमुख्यमंत्री मोदी ने राज्य के पुलिस प्रशासन से अपील की कि छात्रों पर कोई दमनात्मक कार्रवाई न की जाये. छात्र कोई अपराधी नहीं हैं. उन्होंने छात्रों से भी संयम बरतने की अपील की है.

रेलवे अभ्यार्थियों द्वारा बिहार समेत अन्य राज्यों में हो रहे आंदोलन, प्रदर्शन, पत्थरबाजी व हंगामे मामले में जांच में एक नया खुलासा हुआ है. बीते 24 जनवरी से रेलवे अभ्यर्थियों द्वारा किये जा रहे इस प्रदर्शन को पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने पर प्लान्ड बताया है. उन्होने कहा कि छात्रों को डिजिटली उकसा कर उनसे प्रदर्शन कराया गया और पूरे प्रदर्शन की मॉनिटरिंग भी डिजिटली हुई.

यहां तक की जब छात्र प्रदर्शन कर रहे थे तो सोशल मीडिया पर अलग-अलग अकाउंट बनाकर उसकी लाइव स्ट्रिमिंग भी किया गया है. ताकि, आंदोलन को और उग्र किया जा सके. पुलिस इन सभी बिंदुओ पर जांच कर रही है. उन्होने बताया कि पुलिस के पास कई तकनीकी साक्ष्य है और इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. नामजद संचालकों को नोटिस भेज कर बुलाया जायेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के अररिया में 6 साल की बच्ची से दरिंदगी करने वाले मोहम्मद मेजर को सज़ा-ए-मौत

छात्र संगठनों ने शुक्रवार को बिहार बंद का ऐलान किया, कई ट्रेनों के रूट बदले

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट के खिलाफ बिहार में रेलवे ट्रैक पर उतरे छात्र, कई स्टेशनों पर रोकी ट्रेनें, अफरातफरी, फायरिंग

बिहार के डिप्टी सीएम ने किया ऐलान, विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

बिहार में सैनेटरी पेड घोटाला: छात्रों के एकाउंट में 3 साल से डाला जा रहा था पैड का पैसा, प्रिंसिपल के रिटायरमेंट के बाद खुलासा

Leave a Reply