शाओमी ने भारत के लिए रोल आउट किया MIUI 13

शाओमी ने भारत के लिए रोल आउट किया MIUI 13

प्रेषित समय :10:13:39 AM / Fri, Feb 4th, 2022

चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी ने अपनी Android स्किन MIUI 13 का लेटेस्ट वर्जन भारत में लॉन्च किया है. नया शाओमी सॉफ़्टवेयर कई नई फीचर्स जैसे लाइव वॉलपेपर, एक नया साइडबार मेनू, बेहतर RAM ऑप्टिमाइजेशन, बेहतर बैटरी ऑप्टिमाइजेशन टूल के साथ आता है. शाओमी ने MIUI 13 रोलआउट के लिए अपना रोडमैप भी रखा है, जहां कंपनी ने कहा कि भारत में उसके 10 स्मार्टफोन्स को Q1 2022 में लेटेस्ट MIUI 13 अपडेट मिलेगा. आइए MIUI के साथ शाओमी स्मार्टफोन में आने वाले सभी नए फीचर्स पर एक नजर डालते हैं.

MIUI 13 के साथ, शाओमी स्मार्टफ़ोन को एक नया ऑप्टिमाइज फ़ाइल स्टोरेज सिस्टम मिलेगा जो 3 साल बाद आपके शाओमी स्मार्टफ़ोन में स्टोर फ़ाइलों की पढ़ने और लिखने की स्पीड को बढ़ाएगा. इसे, कंपनी ने “लिक्विड स्टोरेज” का नाम दिया है. MIUI 13 में नया रैम ऑप्टिमाइजेशन, जिसे “एटमाइज्ड मेमोरी” कहा जाता है, शाओमी स्मार्टफोन पर बैकग्राउंड प्रोसेस एफिशिएंसी को 40 प्रतिशत तक बढ़ा देगा. इसके अलावा एक नया स्मार्ट बैलेंस फीचर है जो शाओमी स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को 10 प्रतिशत तक बढ़ा देगा.

नए विजेट और साइड बार मेनू

MIUI 13 शाओमी स्मार्टफोन में नए विजेट भी लाएगा, साथ ही सेटिंग्स और टूल्स के क्विक एक्सेस के लिए एक नया साइडबार भी ऐड किया है. नए विजेट्स के साथ, शाओमी यूजर्स ऐप वॉल्ट या होम स्क्रीन पर अपनी जरूरत और इस्तेमाल के अनुसार अपने स्मार्टफ़ोन को और अधिक पर्सनलाइज करने में सक्षम होंगे. MIUI 13 अलग-अलग साइज के विजेट के लिए सपोर्ट के साथ आता है जिसमें 2×1, 2×2, 2×3, 4×2, और 4×4 साइज ऑप्शन शामिल हैं.

दूसरी ओर, साइडबार एक और दक्षता उपकरण है जो शाओमी स्मार्टफोन यूजर्स को अपने सभी पसंदीदा ऐप और टूल को फ्लोटिंग विंडो में केवल एक स्वाइप के साथ एक्सेस करने की अनुमति देगा – साइडबार के समान जो हमने सैमसंग स्मार्टफोन पर देखा है. कंपनी के मुताबिक यह शाओमी डिवाइस पर मल्टीटास्किंग को बढ़ाएगा/ यूजर्स साइडबार पर एक बार में 10 ऐप्स तक लगा सकते हैं.

कंपनी ने MIUI 13 पर नए लाइव वॉलपेपर जोड़ने के लिए विजुअल कंटेंट फर्म ब्यूटी ऑफ साइंस के साथ साझेदारी की है. MIUI 13 के साथ, कंपनी का दावा है कि बहुत कम सिस्टम ऐप हैं जिन्हें अनइंस्टॉल नहीं किया जा सकता है.

इन MI, रेड्मी फोन को मिलेगा नया अपडेट

शाओमी ने खुलासा किया कि MIUI 13 शाओमी 11T Pro, शाओमी 11 Lite NE 5G, Mi 11X Pro, Mi 11 Lite सहित डिवाइस के लिए 2022 की पहली तिमाही से शुरू होगा. लिस्ट में Redmi Note 10 Pro मैक्स जैसे रेडमी स्मार्टफोन भी शामिल हैं, रेडमी Note 10 Pro,  रेडमी   Note 10 और  रेडमी   10 Prime, जिन्हें इसी अवधि में अपडेट भी मिलेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

5,000 रुपये में खरीदें दमदार बैटरी और शानदार फीचर्स वाले ये स्मार्टफोन

OnePlus 9RT और Buds Z2 भारत में लॉन्च, दमदार बैटरी समेत मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

आ रहा है स्टाइलिश स्मार्टफोन Realme 9i, कम कीमत में दमदार फीचर्स

Kia Carens में मिलेंगे 6 एयरबैग समेत कई खास फीचर्स, 14 जनवरी से होगी बुकिंग

आ गई यामाहा की जबर्दस्त मोटरसाइकिल, कई धांसू फीचर्स से है लैस

Leave a Reply