राजस्थान में पुलिसवालों की गुंडागर्दी, गाड़ी को साइड नहीं देने पर 2 नाबालिग बच्चों की लात-घूंसों से पिटाई

राजस्थान में पुलिसवालों की गुंडागर्दी, गाड़ी को साइड नहीं देने पर 2 नाबालिग बच्चों की लात-घूंसों से पिटाई

प्रेषित समय :16:19:15 PM / Fri, Feb 4th, 2022

भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर जिले में खेलकर घर लौट रहे दो बच्चों की पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. घटना के मुताबिक पुलिसवालों पर गाड़ी को रास्ता नहीं देने के पर नाबालिग बच्चों की पिटाई करने का आरोप लगा है जिसके बाद एक 14 वर्षीय बच्चे को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां से हालत बिगड़ने के बाद उसे जयपुर रेफर कर दिया गया. मथुरा गेट थाने के दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ सोमवार को एक महिला की शिकायत के बाद भरतपुर के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने पुलिस वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. यह घटना 31 जनवरी की शाम करीब साढ़े चार बजे की बताई जा रही है. महिला ने शिकायत में बताया है कि दोनों कांस्टेबलों ने इस कारण से बच्चों की पिटाई कर दी क्योंकि वह उनकी गाड़ी के सामने से नहीं हटे थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बच्चों की मां सावित्री ने एसपी श्याम सिंह के पास शिकायत दर्ज करवाई है जिसके मुताबिक उसका 14 साल का बेटा सूरज सैनी जो 10वीं क्लास में पढ़ता है. वह रविवार शाम को अपने दोस्त राहुल के साथ कंपनी बाग़ ग्राउंड से क्रिकेट खेलकर घर लौट रहा था. शिकायत के मुताबिक दोनों बच्चे आरबीएम अस्पताल के पास सड़क क्रॉस करने के लिए खड़े इसी दौरान उनके पीछे एक लाल रंग की गाड़ी आकर रूकती है और बच्चों को साइड हटने के लिए हॉर्न बजता है. मां ने बताया कि दोनों बच्चों ने हॉर्न नहीं सुना जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने गाड़ी से उतरकर लात-घूंसों से उनकी सड़क पर ही पिटाई की. वहीं पीड़ित सूरज के चाचा का कहना है कि बच्चे के पेट में चोट लगी है और हालत गंभीर है. उन्होंने पुलिसकर्मियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की.

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल ने घटना के बारे में बताया कि जब वह सूरजपोल चौराहे पर सड़क पार कर रहे थे तभी पीछे से एक पुलिस की गाड़ी आई जिसमें तीन पुलिसकर्मी और दो कैदी थे. उन्होंने हॉर्न बजाया लेकिन हमने नहीं सुना. इसके बाद उन्होंने हमें पीछे से मारा और गालियां दीं. राहुल के मुताबिक जब हमने इसका विरोध किया तो वह गाड़ी से उतरकर हमें पीटने लगे. बता दें कि इस घटना में एक डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी को जांच दी गई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दूसरे राज्य की महिला को शादी बाद सरकारी नौकरी में नहीं मिलेगा आरक्षण: राजस्थान हाई कोर्ट

राजस्थान: एचएमएस से सम्बद्ध आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी मांग नहीं मानने से आंदोलित, जयपुर में धरना दिया

राजस्थान में 10 हजार से अधिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती का नोटिस जारी

राजस्थान के हनुमानगढ़ में गधों की चोरी के बाद बकरियों को ढूढऩे में जुटी पुलिस टीम, अब तक 14 बकरियां हुई चोरी

राजस्थान: केन्द्रीय मंत्री ने एसडीएम से कहा- जूते चाटने का इतना ही शौक है तो पार्टी क्यों नहीं ज्वॉइन कर लेते?

Leave a Reply