राजस्थान के हनुमानगढ़ में गधों की चोरी के बाद बकरियों को ढूढऩे में जुटी पुलिस टीम, अब तक 14 बकरियां हुई चोरी

राजस्थान के हनुमानगढ़ में गधों की चोरी के बाद बकरियों को ढूढऩे में जुटी पुलिस टीम, अब तक 14 बकरियां हुई चोरी

प्रेषित समय :16:26:19 PM / Sun, Jan 30th, 2022

हनुमानगढ़. राजस्थान के हनुमानगढ़ जि़ले में 70 गधों के लापता होने के एक महीने बाद, अब बकरियों की कथित चोरी चिंता का विषय बन गई हैं. जिसके बाद अब लोग वहां धरने पर बैठ गए हैं, जिसने पुलिस की परेशानी बढ़ा दी है. अब राजस्थान पुलिस  बकरियों की तलाश में गांव-गांव घूम रही हैं. ऐसे में खुइयां थाना पुलिस जहां पिछले एक महीने से 70 चोरी के गधों की तलाश कर रही है, वहीं, 14 बकरियों की चोरी का मामला तिब्बी थाना पुलिस ने भी कमर कस ली हैं. जहां टिब्बी थाना के पुलिसकर्मियों के साथ एक विशेष टीम ने चोरी की बकरियों को खोजने के लिए एक शिकार शुरू किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक टिब्बी थाने के प्रभारी भूप सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि उनके घरों से बकरियां चोरी हो गई हैं. इस दौरान पुलिस को दी शिकायत में लोगों ने आरोप लगाया है कि सात बकरियों की चोरी 15 जनवरी को और सात अन्य 25 जनवरी को हुई थी. हालांकि बकरियों की चोरी क्षेत्र के अलग-अलग घरों से की गई है. इस दौरान थाना प्रभारी ने कहा, हमने सीसीटीवी फुटेज बरामद किए हैं, जहां यह देखा गया है कि छोटी कार में कुछ अज्ञात लोग बकरियों को घरों से उठा रहे हैं.

इस मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता. क्योंकि उन्होंने रेकी की होगी. चूंकि जाड़े में लोग जल्दी सो जाते हैं और चोर ठिकाने जानकर देर रात इन बकरियों को घरों से उठा लेते था. उन्होंने बताया कि हमने बकरियों की तलाश के लिए एक स्ढ्ढ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बाजार में एक बकरी की कीमत ? 7,000 से लेकर 10,000 तक होती है, और यह चोरी का कारण हो सकता है.

बता दें कि पुलिस अधिकारी के मुताबिक बीते करीब 10 दिन पहले, हरियाणा में सिरसा क्षेत्र की पुलिस ने मवेशी चोरी, विशेषकर बकरियों में शामिल एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया था. उन्होंने बताया कि ये गिरोह राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में काफी सक्रिय था. वहीं, सिरसा तिब्बी थाना क्षेत्र से लगभग 50 किमी की दूरी पर स्थित है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: दलित युवक का अपहरण, बांधकर लाठियों से पीटा, शराब के बाद पिलाया पेशाब

राजस्थान एपीआरओ भर्ती के लिए 31 जनवरी से फिर शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान सरकार की नई कोरोना गाइडलाइन, 1 फरवरी से 10वीं और 12वीं के स्कूल खोलने को मंजूरी

राजस्थान: संतान नहीं हुई तो गाय को बेटी मान कन्यादान किया, मेहंदी-हल्दी की रस्म, मंगल गीत गाए, गाय-नंदी ने लिए 7 फेरे

राजस्थान के जैसलमेर में मालगाड़ी के 15 से ज्यादा डिब्बे पटरी से उतरे, रेल सेवा प्रभावित

राजस्थान के छोटे से गांव की बेटी बनी मिसाल, यूनेस्को वर्ल्ड टीन पार्लियामेंट में बनी इंफ्लुएंसर सांसद

Leave a Reply