राहुल गांधी की चुनावी घोषणा: गोवा में लाएंगे न्याय स्कीम, हर महीने 6,000 रुपए गरीबों के खाते में डालेंगे

राहुल गांधी की चुनावी घोषणा: गोवा में लाएंगे न्याय स्कीम, हर महीने 6,000 रुपए गरीबों के खाते में डालेंगे

प्रेषित समय :21:07:58 PM / Fri, Feb 4th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज गोवा के एक चुनावी कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हम गोवा के लोगों के लिए न्याय स्कीम लाएंगे. हम हर महीने 6,000 रुपए गोवा के सबसे गरीब व्यक्ति के बैंक अकाउंट में डालेंगे. 72,000 रुपए साल के आपके बैंक अकाउंट में दिए जाएंगे. साथ ही कहा कि हमारा पूरा ध्यान रोजगार पैदा करने पर होगा. हम जानते हैं कि रोजगार किस प्रकार से पैदा किया जाता है. कांग्रेस पार्टी इसे समझती है. हमने किया भी है. हम एक बार फिर आपको करके दिखा देंगे.

उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि जिन्होंने धोखा दिया है हम उनको टिकट नहीं देने वाले हैं. इस बार हमने नए लोगों को टिकट दिया है. पूर्ण बहुमत के साथ गोवा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है. दूसरी ओर गोवा में पिछले पांच सालों में दलबदल से परेशान रही कांग्रेस ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों से एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करवाया. इस शपथ पत्र में पार्टी के लिए निष्ठा बनाए रखने की बात कही गई है.

गोवा में 14 फरवरी को हैं विधानसभा चुनाव

गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को चुनाव होंगे और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. कांग्रेस ने चुनाव के लिए गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) के साथ करार किया है. कांग्रेस ने जहां 37 उम्मीदवार खड़े किए हैं, वहीं जीएफपी तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पिछले पांच वषरें में दलबदल से कांग्रेस सबसे ज्यादा प्रभावित हुई, क्योंकि उसके अधिकांश विधायकों ने पार्टी छोड़ दी. 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, लेकिन अब सदन में केवल दो विधायक हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गोवा चुनाव में माइनिंग बना मुसीबत

गोवा में कांग्रेस को वोट देने का मतलब भाजपा को वोट देकर जिताना है: अरविंद केजरीवाल

चुनावी सर्वे: पंजाब में आप की लग सकती है लॉटरी, गोवा और उत्तराखंड में भाजपा की वापसी

गोवा बीजेपी में टिकट बंटवारे के लेकर बवाल, पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने की पार्टी छोड़ने की घोषणा

गोवा: मनोहर पर्रिकर के बेटे की बगावत, टिकट न मिलने से नाराज उत्पल पर्रिकर ने बीजेपी छोड़ी, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

Leave a Reply