गोवा: मनोहर पर्रिकर के बेटे की बगावत, टिकट न मिलने से नाराज उत्पल पर्रिकर ने बीजेपी छोड़ी, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

गोवा: मनोहर पर्रिकर के बेटे की बगावत, टिकट न मिलने से नाराज उत्पल पर्रिकर ने बीजेपी छोड़ी, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

प्रेषित समय :19:22:21 PM / Fri, Jan 21st, 2022

पणजी. पणजी से टिकट न मिलने से नाराज चल रहे गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने बीजेपी छोड़ दी है. मनोहर पर्रिकर भी इसी सीट से चुनाव लड़ा करते थे. गुरुवार को भाजपा ने विधानसभा चुनाव लिए 34 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की, लेकिन इसमें उत्पल का नाम नहीं था. पार्टी ने यहां से बाबुश मोनसेराटे को टिकट दिया है, जो हमेशा मनोहर पर्रिकर के विरोधी रहे थे. इसके बाद से ही उत्पल के बीजेपीछोडऩे की अटकलें थीं. शुक्रवार को उन्होंने साफ कर दिया कि वे पणजी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.

केजरीवाल ने दिया था पणजी से चुनाव लडऩे का ऑफर

भाजपा की लिस्ट जारी होते ही आम आदमी पार्टी ने उत्पल पर्रिकर को अपने टिकट पर पणजी से लडऩे का ऑफर दिया था. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि गोवा की जनता भाजपा की यूज एंड थ्रो पॉलिसी से दुखी है. पर्रिकर परिवार के साथ भी उन्होंने ऐसा ही किया. मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकरजी का सम्मान किया है. अगर उत्पल जी आप जॉइन करते हैं तो उनका स्वागत है और वे हमारी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

बीजेपी ने दो सीटें की थीं ऑफर

उत्पल पर्रिकर पहले ही यह बात कह चुके थे कि वे पिता की सीट पणजी से चुनाव लडऩा चाहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्पल को भाजपा ने दो अन्य जगहों से चुनाव लडऩे का ऑफर दिया था, पर उन्होंने इसे ठुकरा दिया. भाजपा की लिस्ट जारी होने के बाद उत्पल ने अपना स्टैंड जल्द क्लियर करने की बात कही थी.

उत्पल का जाना भाजपा के लिए बड़ा झटका

मनोहर पर्रिकर गोवा में भाजपा के सबसे बड़े नेता हुआ करते थे. वे यहां के लोकप्रिय मुख्यमंत्री भी रहे. बाद में मोदी सरकार में उन्हें रक्षा मंत्री बनाया गया. ऐसे में उनके बेटे का चुनाव से पहले पार्टी छोडऩा बीजेपी को नुकसान पहुंचा सकता है. हालांकि पार्टी को उनके जाने की उम्मीद नहीं थी. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि हमें लगा था कि उत्पल हमारा ऑफर स्वीकार कर लेंगे. भाजपा ने हमेशा ही मनोहर पर्रिकर जी के परिवार को सम्मान दिया है. उम्मीद है कि कोई विद्रोह नहीं होगा.

2027 में बेहतर तरीके से लॉन्च करने की बात कही थी

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने सीटों के ऑप्शन के अलावा उत्पल से यह भी कहा था कि अगर वे चुनाव हारते हैं तो भी उन्हें संगठन में पद दिया जाएगा. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, हमने उनके साथ अगले 5 साल के लिए बड़ी योजना बनाई थी. उन्हें 2027 में बेहतर तरीके से लॉन्च करने की बात कही थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गोवा: जाओ-आओ की राजनीति क्या रंग दिखाएगी? बता रहे हैं मधु आचार्य!

गोवा में टला बड़ा हादसा, बेपटरी हुई वास्को-डी-गामा हावड़ा अमरावती एक्सप्रेस, सभी यात्री सुरक्षित

गोवा में किसी को बहुमत नहीं मिलेगा, कल जारी करेगी शिवसेना उम्मीदवारों की लिस्ट: संजय राउत

गोवा में कांग्रेस और BJP के बीच मुकाबला, AAP-TMC कर रहीं वोट बांटने का काम: कांग्रेस नेता चिदंबरम

संजय राउत बोले- गोवा में 10 से 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, NCP से करेगी गठबंधन

गोवा में मुफ्त बिजली-पानी और पढ़ाई, बेरोजगारों को 3000 रुपये- केजरीवाल ने की चुनावी घोषणाएं

Leave a Reply