गोवा बीजेपी में टिकट बंटवारे के लेकर बवाल, पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने की पार्टी छोड़ने की घोषणा

गोवा बीजेपी में टिकट बंटवारे के लेकर बवाल, पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने की पार्टी छोड़ने की घोषणा

प्रेषित समय :15:30:21 PM / Sat, Jan 22nd, 2022

नई दिल्ली. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर आज पार्टी से इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने खुद इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि मैं आज शाम बीजेपी से औपचारिक तरीके से इस्तीफा दे दूंगा. पारसेकर पिछले कुछ समय बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उनकी नाराजगी तब और बढ़ गई जब उनकी सीट मंडरेम से दयानंद सोपते को इस बार बीजेपी ने टिकट दे दिया. पारसेकर मंडरेम से 2017 में भी चुनाव लड़े थे,  लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार दयानंद सोपते से उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा. सोपते 2019 में अपना पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए थे.

65 वर्षीय नेता पारसेकर ने बातचीत में कहा कि वह पार्टी में नहीं रहना चाहते हैं और आज शाम तक अपना त्यागपत्र औपचारिक रूप से सौंप देंगे. पारसेकर फिलहाल आगामी गोवा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणा-पत्र समिति के प्रमुख हैं और पार्टी की कोर समिति के भी सदस्य हैं. भाजपा ने मंडरेम विधानसभा सीट के लिए मौजूदा विधायक दयानंद सोपते को टिकट दिया है. इस सीट का पारसेकर ने 2002 से 2017 के बीच प्रतिनिधित्व किया था. पारसेकर ने कहा, फिलहाल, मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैं आगे क्या करूंगा, इसका फैसला बाद में होगा. सूत्रों के मुताबिक पारसेकर के निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की संभावना है.

पूर्व सीएम ने कहा कि सोपते मंडरेम में मूल भाजपा कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर रहे हैं, जिससे उनके भीतर व्यापक असंतोष है. पारसेकर 2014 से 2017 के बीच गोवा के मुख्यमंत्री थे. उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गोवा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की लिस्ट जारी, मनोहर पर्रिकर के बेटे को नहीं मिला पणजी से टिकट

गोवा: जाओ-आओ की राजनीति क्या रंग दिखाएगी? बता रहे हैं मधु आचार्य!

गोवा में टला बड़ा हादसा, बेपटरी हुई वास्को-डी-गामा हावड़ा अमरावती एक्सप्रेस, सभी यात्री सुरक्षित

गोवा में किसी को बहुमत नहीं मिलेगा, कल जारी करेगी शिवसेना उम्मीदवारों की लिस्ट: संजय राउत

गोवा में कांग्रेस और BJP के बीच मुकाबला, AAP-TMC कर रहीं वोट बांटने का काम: कांग्रेस नेता चिदंबरम

संजय राउत बोले- गोवा में 10 से 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, NCP से करेगी गठबंधन

Leave a Reply