दिल्ली बीजेपी की केजरीवाल सरकार को चेतावनी, सील कर देंगे धार्मिक स्थलों और स्कूलों के आसपास खुली शराब की दुकानें

दिल्ली बीजेपी की केजरीवाल सरकार को चेतावनी, सील कर देंगे धार्मिक स्थलों और स्कूलों के आसपास खुली शराब की दुकानें

प्रेषित समय :09:42:33 AM / Sat, Feb 5th, 2022

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार की न्यू शराब पॉलिसी नीति का विरोध कर रही बीजेपी ने चेतावनी दी है कि यदि 48 घंटे के भीतर सरकार ने स्कूलों और धार्मिक स्थलों के आस-पास खोले गए शराब के नए ठेके बंद नहीं करवाए, तो बीजेपी के लोग खुद उन्हें तत्काल प्रभाव से सील कर देंगे. वहीं, नई आबकारी नीति के खिलाफ शुक्रवार को बीजेपी की एक बड़ी वर्चुअल रैली भी हुई. जहां केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ होने वाली बीजेपी की वर्चुअल रैली को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संबोधित किया.

दरअसल, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बीते दिनों प्रेस कांफ्रेंस को दौरान कहा कि केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ बीजेपी का आंदोलन काफी कारगर साबित हो रहा है. इसके चलते नगर निगमों के द्वारा अब तक 300 से ज्यादा ठेकों को सील किया जा चुका है. वहीं, ये ठेके मास्टर प्लान के नियमों और दिल्ली MCD के नियमों का उल्लंघन करते हुए खोले गए थे. इस दौरान आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि कई ऐसे ठेके, जो रिहायशी इलाकों में, स्कूलों और धार्मिक स्थलों के आस-पास खोले गए हैं. यदि उन्हें 48 घंटों के भीतर बंद नहीं किया गया, तो बीजेपी के कार्यकर्ताओं और निगम के अधिकारियों के साथ मैं खुद उन्हें सील करने का काम करूंगा.

वहीं, बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ बीजेपी लगातार कई तरीके के आंदोलन कर रही है. जिसमें हस्ताक्षर अभियान, चक्का जाम, धरना-प्रदर्शन, मौन व्रत, प्रार्थना सभा और नुक्कड़ नाटकों से लेकर उप- राज्यपाल तक ये मुद्दा उठाने तक हर तरह से इसके खिलाफ आवाज उठाई जा रही है. हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि इस पहल को जनता का भी पूरा समर्थन मिल रहा है. उन्होंने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल निजी स्वार्थ के चलते नई शराब नीति को दिल्ली में लागू करना चाहते हैं, जिससे कारण शराब माफिया को फायदा पहुंचाने के लिए ड्राय डे की संख्या तक 21 से घटाकर 3 कर दी गई. फिलहाल शराब माफिया और दिल्ली सरकार के बीच सांठगांठ के चलते नियमों को ताक पर रखकर राजधानी में शराब के नए ठेके खोले जा रहे हैं.

बता दें कि नई आबकारी नीति लागू होने के बाद राजधानी में लगभग 850 प्राइवेट शराब बिक्री केंद्र संचालित होंगे. जहां से लोग अपनी पसंद की शराब खरीद सकेंगे. हालांकि नई नीति में खुली शराब बिक्री के लिए एल-17 लाइसेंस दिए जाएंगे. इसमें रेस्तरां और बार भी शामिल हैं. वहीं, इन रेस्तरां एवं बार में सार्वजनिक प्रदर्शन से बचते हुए शराब परोसी जा सकती है. ऐसे में वहां पर संगीत और DJ की व्यवस्था भी करने की छूट होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में सर्दी ने फिर तोड़ा 19 साल का रिकॉर्ड, गुरुवार रहा सबसे ठंडा दिन

पहाड़ों पर बर्फबारी से कई राज्यों में बढ़ी कंपकंपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड

दिल्ली: बिना किसी लकी ड्रॉ के 40 मिनट में डोसा खाने पर मिल रहा 71,000 रुपये का इनाम

सुप्रीम कोर्ट से फ्यूचर ग्रुप को मिली राहत, अमेजन संग विवाद के मामले की नए सिरे से सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में भेजा

Leave a Reply