जम्मू कश्मीर, नोएडा समेत देश के कई ह‍िस्‍सों में भूकंप के झटके, जान-माल का कोई नुकसान नहीं

जम्मू कश्मीर, नोएडा समेत देश के कई ह‍िस्‍सों में भूकंप के झटके, जान-माल का कोई नुकसान नहीं

प्रेषित समय :11:08:58 AM / Sat, Feb 5th, 2022

नई दिल्ली. भारत में आज कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, कश्मीर, नोएडा सहित कई  इलाकों में आज भूकंप आया. भूकंप की तीव्रता कितनी थी, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिली है. भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत जरूर फैल गई, लेकिन अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. भारत के ज‍िन अन्‍य जगहों पर भूकंप आया है, उसमें पंजाब और चंडीगढ़ का नाम भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब में 9 बजकर 49 सेकेंड पर कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके लोगों को महसूस हुए.

इस दौरान चंडीगढ़ में भी करीब दो सेकेंड के लिए भूकंप का झटका महसूस किया गया. जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर सहित घाटी के कई इलाकों में रिक्टर पैमाने पर 5.9 की तीव्रता का भूकंप आया, जिसका केंद्र हिंदू कुश रीजन अफगानिस्तान में बताया जा रहा है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया है कि आज सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा क्षेत्र में रिक्टर स्केल पर 5.7 की तीव्रता का भूकंप आया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को इस्लामाबाद, रावलपिंडी और पंजाब के कई अन्य शहरों और खैबर पख्तूनख्वा में 5.9 तीव्रता का भूकंप आया. राष्ट्रीय भूकंप निगरानी केंद्र, इस्लामाबाद के अनुसार, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदुकुश क्षेत्र में 210 किमी की गहराई पर था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल के चंबा में 6 दिन में दूसरी बार आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 2.7 रही तीव्रता, दहशत में लोग घरों से बाहर निकले

न्यूजीलैंड के केरमाडेक आइलैंड क्षेत्र में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 6.4 रही तीव्रता

अमेरिका के अलास्का में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 6.0 मापी गई तीव्रता

अफगानिस्तान में महसूस हुए भूकंप के तगड़े झटके, अब तक 26 लोगों की मौत

अरुणाचल से लेकर मिजोरम तक डोली धरती, सुबह सवेरे भूकंप के झटकों से हिला नार्थ ईस्ट

Leave a Reply