झारखंडः धनबाद को दहलाने की साजिश नाकाम, दो आईडी माइंस बरामद

झारखंडः धनबाद को दहलाने की साजिश नाकाम, दो आईडी माइंस बरामद

प्रेषित समय :11:38:19 AM / Sat, Feb 5th, 2022

धनबाद.  नक्सलियों ने झारखंड के धनबाद को दहलाने के साथ सीआरपीएफ की टीम को उड़ाने की बड़ी साजिश रची थी. सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की नापाक साजिश को इंटेलिडजेंस और सतर्कता की मदद से नाकाम कर दिया है. धनबाद में 10-10 किलो के दो आईइडी माइंस नक्सलियों द्वारा बिछाई थी. समय रहते धनबाद पुलिस को इसकी जानकारी मिल गयी. माइंस का पता लगाकर पुलिस ने सीआरपीएफ की मदद से दोनों को निष्क्रिय कर दिया गया है.

सुरक्षा बलों को कुछ स्थानीय लोगों द्वारा गुप्त जानकारी दी गई कि नक्सल प्रभावित तोपचांची थाना इलाके के गणेशपुर में बसापट से दूर दो आईडी माइंस मधुकट्टा की कच्ची सड़क पर प्लांट की गई है. सूचना की पुष्टि के लिए सीआरपीएफ और पुलिस ने साझा अभियान चलाया. अभियान में दोनो माइंस का पता लगा लिया गया. टेक्निकल टीम की मदद से दोनो माइंस को निकाला गया और पूरी सावधानी के साथ निष्क्रिय कर दिया. आईडी वाली ये दोनों माइंस मधुकट्टा की कच्ची सड़क पर दूरी पर बिछाई गई थीं. उनकी ताकत दस दस किलो थी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तोपचांची थाना‌ प्रभारी सुरेश मुंडा को मधुकट्टा में माइंस लगाए जाने की सूचना मिली. पुलिस की टीम और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 154 बटालियन ने सर्च अभियान चलाया. संयुक्त टीम ने दोनों माइंस को बरामद कर लिया. बाद में उन्हें निष्क्रिय कर दिया गया. झात हो कि  नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए हाल ही में धनबाद जिले के पड़ोसी जिले गिरिडीह में मोबाइल टावर और बराकर पुल को बम लगाकर उड़ा दिया था. गिरिडीह पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई उग्रवादियों को पकड़ा भी था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, राज्यों को कर्ज के बोझ तले दबाने की है तैयारी

झारखंड: भाषाई विवाद पर जगरनाथ महतो का बड़ा बयान, कहा- हर जिले से भोजपुरी भाषा को हटाएंगे

झारखंड में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व मंत्री गीताश्री उरांव ने दिया इस्तीफा

झारखंड में आज से खत्म हो रही कई पाबंदियां, जान लें नए गाइडलाइंस

झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, CRPF दस्ते को उड़ाने के लिए लगा रखा था केन बम

Leave a Reply