झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, CRPF दस्ते को उड़ाने के लिए लगा रखा था केन बम

झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, CRPF दस्ते को उड़ाने के लिए लगा रखा था केन बम

प्रेषित समय :11:12:48 AM / Sun, Jan 30th, 2022

धनबाद. झारखण्ड में हाल के दिनों में नक्सलियों की गतिविधी आचनक बढ़ गई है. नक्सली लगातार किसी न किसी स्थान पर पुलिस, सरकार को नुकसान पहुंचाने की फिराक में हैं. ताजा मामला धनबाद का है. धनबाद जिला में नक्सली अपनी वारदात को अंजाम देने की मंशा बनाये हुए थे लेकिन पुलिस की सतर्कता ने नक्सलियों की मनसूबे को बेकार कर दिया. धनबाद जिले का अति नक्सल क्षेत्र टुंडी में हमेशा ही नक्सली सक्रिय रहे हैं. टुंडी के मनियाडीह थाना ऊंचे पहाड़ों जंगलों के बीच है. जिले के अति नक्सल थानों में एक है मनियाडीह. जिले के टुंडी के मनियाडीह थाना क्षेत्र के मछियारा पंचायत कर्णपुरा में शनिवार को केन बम बरामद से पुलिस महकमे में हलचल मचा दी.

बताया जाता है कि गिरिडीह में पकड़े गये नक्सलियों की निशानदेही पर यह बम बरामद हुआ है. चर्चा है यह भी है कि इस केन बम से सीआरपीएफ एवं स्थानीय पुलिस को उड़ाने की साजिश रची गई थी. इस मामले में मनियाडीह थाना क्षेत्र से संदेह के आधार पर एक को पुलिस दबोचा है, जिसे पुलिस गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ करने और मुख्य सरगना के बारे में जानकारी जुटाने लगी हुई है. बम बरामदगी की सूचना पर ग्रामीण एसपी रेश्मा रिमिशन, डीएसपी अरविंद कुमार, मनियाडीह थानेदार अफसाक आलम की मौजूदगी में रांची से पहुंची और बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया है.

हालांकि इस संबंध में पुलिस कुछ बोलने से बच रही है. मालूम हो कि हाल के दिनों में धनबाद जिला के नजदीक जिला गिरिडीह में मोबाइल टावर तथा बराकर नदी में बने पुल को उड़ाया दिया था, वहीं धनबाद रेल मंडल के चिचाकी स्टेशन समीप रेल पटरी पर भी विस्फोट कर दहशत फैलाई थी. नक्सलियों की आचनक बढ़ी गतिविधियों ने पुलिस की परेशानी बढा दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के धनबाद में कोयला चोरों ने की बंगाल पुलिस की जमकर पिटाई, मचा हडकंप

झारखंड में फिर सुलगी अलग कोल्हान देश की आग! पारंपरिक हथियार लेकर थाना पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

झारखंड के गिरिडीह में नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ाया बराकर नदी पर बना पुल, लोगों में दहशत

झारखंड में सरकारी नौकरियों की भरमार, 4500 पदों पर होगी भर्ती

Leave a Reply