PNB ने घटाईं ब्याज दरें, बचत खाते पर मिलेगा कम रिटर्न, जानें क्या हैं नए इंटरेस्ट रेट

PNB ने घटाईं ब्याज दरें, बचत खाते पर मिलेगा कम रिटर्न, जानें क्या हैं नए इंटरेस्ट रेट

प्रेषित समय :13:45:11 PM / Sat, Feb 5th, 2022

नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक ने अपने बचत खातों पर ब्याज दर को घटा दिया है. पीएनबी की वेबसाइट के मुताबिक, नई दरें 3 फरवरी से प्रभावी हो गई हैं. पहले बैंक ने 1 दिसंबर को बचत खाते पर ब्याज दर में कटौती की थी. ब्याज की नई दरें पंजाब नेशनल बैंक में मौजूदा और नए, सभी बचत खातों के लिए है.

पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले साल सितंबर से लेकर अब तक तीसरी बार बचत खाते पर ब्याज में कटौती की है. जानकारी के मुताबिक, पंजाब नेशनल बैंक के बचत खाते पर 10 लाख रुपये की जमा पर अब ब्याज दर घटाकर 2.75 प्रतिशत सालाना कर दिया है. 10 लाख रुपये और इससे ज्यादा के बैलेंस के लिए ब्याज दर 2.80 फीसदी सालाना होगी.

पीएनबी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएस मल्लिकार्जुन राव ने कहा पंजाब नेशनल बैंक इस साल ब्याज दरों में 25 से 30 आधार अंकों का इजाफा कर सकता है. उन्होंने कहा कि पीएनबी की ब्याज दरें सबसे कम हैं. पीएनबी के होम लोन की ब्याज दरें 6.5 से 7 फीसदी के बीच हैं.

पंजाब नेशनल बैंक और पतंजलि आयुर्वेद ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया-एनपीसीआई (NPCI) के साथ मिलकर को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए हैं. ये क्रेडिट कार्ड एनसीपीआई के RuPay प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं. यहां आपको क्रेडिट कार्ड के दो वैरिएंट PNB RuPay Platinum और PNB RuPay Select मिलेंगे. PNB RuPay Platinum की लिमिट 25,000 रुपए से 5 लाख रुपए तक है. PNB RuPay Select कार्ड की लिमिट 50,000 रुपए से 10 लाख रुपए है.

पंजाब नेशनल बैंक ने खाताधारक के खाते में अपर्याप्त बैलेंस होने के चलते EMI ट्रांजैक्शन या किसी अन्य किस्त के भुगतान में विफलता पर जुर्माना शुल्क बढ़ाकर 250 रुपये कर दिया. पहले जुर्माना 100 रुपये था. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने 1 फरवरी, 2022 से ऑटो-डेबिट (Auto Debit) के शुल्क में वृद्धि की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली बीजेपी की केजरीवाल सरकार को चेतावनी, सील कर देंगे धार्मिक स्थलों और स्कूलों के आसपास खुली शराब की दुकानें

DDMA की बैठक में फैसला, दिल्ली में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, नहीं हटेगा Night Curfew

दिल्ली में सर्दी ने फिर तोड़ा 19 साल का रिकॉर्ड, गुरुवार रहा सबसे ठंडा दिन

पहाड़ों पर बर्फबारी से कई राज्यों में बढ़ी कंपकंपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

Leave a Reply