DDMA की बैठक में फैसला, दिल्ली में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, नहीं हटेगा Night Curfew

DDMA की बैठक में फैसला, दिल्ली में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, नहीं हटेगा Night Curfew

प्रेषित समय :13:39:21 PM / Fri, Feb 4th, 2022

नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना के लगातार घट रहे मामलों को देखते हुए अब DDMA की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. सूत्रों के अनुसार लंबे समय से स्कूलों के खुलने को लेकर चल रहे असमंजस को खत्म करते हुए निर्णय किया गया है कि 7 फरवरी से कक्षा 9 से 12 तक के छात्र छात्राओं के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे. इसके साथ ही कोचिंग इंस्टीट्यूट का भी संचालन अब सामान्य तौर पर किया जा सकेगा. वहीं बैठक में जिम खोलने पर भी सहमति बन गई है.

सूत्रों के अनुसार बैठक में नाइट कर्फ्यू हटाने पर फैसला नहीं हो सका है. हालांकि नाइट कर्फ्यू का समय 1 घंटे कम कर दिया गया है. अब नाइट कर्फ्यू रात 10 की जगह 11 बजे से शुरू होगा और सुबह 5 बजे तक रहेगा.

इसके साथ ही दिल्ली के दफ्तरों में अब 100 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की जा सकेगी. पहले दफ्तर 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने के निर्देश थे जिसे अब हटा लिया गया है और दफ्तरों में सामान्य तौर पर काम किया जा सकेगा. वहीं मास्क लगाने को लेकर भी एक बड़ा निर्णय लिया गया है. अब यदि कार में कोई अकेला चल रहा होगा तो उसे मास्क लगाना जरूरी नहीं होगा. हालांकि यदि कार में एक से ज्यादा लोग होंगे तो सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहाड़ों पर बर्फबारी से कई राज्यों में बढ़ी कंपकंपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड

दिल्ली: बिना किसी लकी ड्रॉ के 40 मिनट में डोसा खाने पर मिल रहा 71,000 रुपये का इनाम

सुप्रीम कोर्ट से फ्यूचर ग्रुप को मिली राहत, अमेजन संग विवाद के मामले की नए सिरे से सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में भेजा

भारत में फिर बढ़ी ट्विटर की मुश्किलें! दिल्ली हाई कोर्ट ने कंपनी से मांगा जवाब

Leave a Reply