यूपी चुनाव: बसपा ने जारी की 54 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ भी उतारा उम्‍मीदवार

यूपी चुनाव: बसपा ने जारी की 54 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ भी उतारा उम्‍मीदवार

प्रेषित समय :12:46:29 PM / Sat, Feb 5th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे सभी राजनीतिक दल एक-एक कर उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की. बसपा ने छठवें चरण के मतदान वाले सभी विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर दिया है.

छठवें चरण में दस जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्र में तीन मार्च को मतदान होगा. इस लिस्ट में बीएसपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट से ख्वाजा शमसुद्दीन को प्रत्याशी बनाया है. कुशीनगर के फाजिलनगर में संतोष तिवारी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनौती देंगे.

लखनऊ में केन्द्रीय कैम्प कार्यालय से जारी इस सूची में अम्बेडकर नगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया जिले के विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम हैं. बीएसपी ने अम्बेडकरनगर,सिद्धार्थनगर तथा बलरामपुर के कई प्रत्याशी बदले भी हैं. इसके साथ ही साथ बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया तथा बलिया की सभी सीट के प्रत्याशियों का नाम भी घोषित किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी चुनाव: वर्चुअल रैली में पीएम मोदी ने कहा- 2017 से पहले सरकारों ने एक्सप्रेस-वे के नाम पर मचाई लूट, ये कागजी समाजवादी

पश्चिमी यूपी में 'हिंदू-मुसलमान' पर जाति हुई हावी, संगीत सोम लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक

यूपी चुनाव को लेकर इंटरनेशनल ग्राफोलॉजिस्ट पं. दिनेश दिनकर कहते हैं कि....

सीएम योगी ने पेश किया पांच साल का रिपोर्ट कार्ड, बोले- कोरोना प्रबंधन में यूपी बना मिसाल

इंटरनेशनल पेंडुलम डाउजिंग एक्सपर्ट राजीव सरदाना बता रहे हैं कि- यूपी इलेक्शन में कौनसे मुद्दे रहेंगे असरदार?

Leave a Reply