बिना चार्ज किए 4011KM चली यह इलेक्ट्रिक बाइक

बिना चार्ज किए 4011KM चली यह इलेक्ट्रिक बाइक

प्रेषित समय :12:26:34 PM / Sun, Feb 6th, 2022

हैदराबाद की इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Gravton Motors की एक इलेक्ट्रिक बाइक ने अनोखा रेकॉर्ड बनाया है. कंपनी के Quanta इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ने 4011 किलोमीटर का सफर एक रेकॉर्ड समय में पूरा किया है. कंपनी ने कहा कि उनके इलेक्ट्रिक वाहन ने कन्याकुमारी से खारदुंग ला (लद्दाख) की दूरी मात्र 164 घंटे और 30 मिनट (6.5 दिन) में पूरी कर ली. इस तरह एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में प्रवेश किया.

बिना बैटरी चार्ज किए पूरा किया सफर

जानकारी के मुताबिक, इस राइड की शुरुआत कन्याकुमारी से 13 सितंबस 2021 को हुई और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर 20 सितंबर 2021 को खारदुंग ला पहुंच गया था. खास बात यह रही कि यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कहीं भी बैटरी चार्जिंग के लिए नहीं रुका. दरअसल, कंपनी ने कहा कि टीम ने बिना किसी चार्जिंग स्टॉप के दूरी तय की, क्योंकि बाइक स्वैपेबल बैटरी तकनीक का उपयोग करती है.

320km की मिलती है रेंज

इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में 3KW की मोटर दी गई है, जो 172 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करती है. इसमें तीन राइडिंग मोड्स- सिटी, स्पोर्ट्स और ईको मिलते हैं. खास बात है कि ईको मोड में यह 150 किलोमीटर तक चल सकती है. वहीं, डुअल बैटरी के साथ इसकी रेंज 320KM तक हो जाती है. क्वांटा ईवी को पहले भारतीय बाजार में ₹99,000 (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया था. कंपनी का दावा है कि यह टू-व्हीलर को पूरी तरह इन-हाउस तैयार किया गया है, जो इसे मेड-इन-इंडिया प्रोडक्ट बनाता है. यह तीन कलर ऑप्शन रेड, व्हाइट और ब्लैक में खरीदने के लिए उपलब्ध है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

NGT के आदेश के बाद भी दिवाली पर फोड़े गए पटाखे! इन चार जिलों के जिलाधिकारियों को नोटिस जारी

जयपुर में बिना नंबर की 5 करोड़ की कार चला रहा था नेशनल शूटर का बेटा, लगा 5000 का जुर्माना

रोहतक में दर्दनाक सड़क हादसा! कार और ट्रॉली की टक्कर में 3 लोगों की मौत

Leave a Reply