राजस्थान के बाड़मेर में भारत-पाक सीमा के पास 35 करोड़ रुपये कीमत की 14 किलो हेरोइन बरामद

राजस्थान के बाड़मेर में भारत-पाक सीमा के पास 35 करोड़ रुपये कीमत की 14 किलो हेरोइन बरामद

प्रेषित समय :10:55:54 AM / Mon, Feb 7th, 2022

बाड़मेर. राजस्थान के सरहदी इलाके बाड़मेर में हेरोइन की करोड़ों की खेप बरामद की गई है.  सीमा सुरक्षा बल, एसओजी और बाड़मेर पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन के बाद जिले के पांचला गांव के पास से 14 किलो हेरोइन बरामद की है. बताया गया है कि बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 35 करोड़ रुपये है. सीमा सुरक्षा बल गुजरात फ्रंटियर के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि रविवार को स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में पड़ोसी राज्य राजस्थान के बाड़मेर जिले में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 35 करोड़ रुपये की 14 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है

बता दें कि राजस्थान में जोधपुर संभाग के पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले के कई इलाकों से हेरोइन तस्करी की घटनाएं सामने आती रहती है. वहीं बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर राजस्थान और गुजरात के बाड़मेर जिले के साथ 826 किलोमीटर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एसओजी की टीम को हेरोइन तस्कर की तलाश में तस्दीक करते समय झाड़ियों में रखा एक कट्टा (पैकेट) दिखाई दिया जिसकी जांच करने पर उसमें करोड़ों की हेरोइन पाई गई. कट्टे के अंदर 14 किलो 740 ग्राम हेरोइन पाई गई जिनको अलग-अलग पैकेट में बांध कर रखा गया था. हेरोइन की बरामदगी के बाद एसओजी ने स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचना दी. वहीं एसओजी की टीम की सूचना के बाद गदरा रोड़ थाने में मामला भी दर्ज किया गया.

गौरतलब है कि इन दिनों पश्चिमी राजस्थान के और पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से हेरोइन तस्करी की घटनाएं बेहद आम बात हो गई है. हर कुछ महीनों के अंतराल से करोड़ों की हेरोइन बरामद की जाती है. मादक पदार्थों की इतनी बड़ी मात्रा में खेप मिलना सुरक्षा एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाता है. वहीं पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है और घटना से जुड़े सभी तथ्यों की जांच कर रही है.

फिलहाल शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है कि हेरोइन के पैकेट सीमा पार तारों के ऊपर से फेंके गए हो सकते हैं. इसके अलावा इस तस्करी में पंजाब के तस्करों का शामिल होने पर भी अंदेशा जताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बाड़मेर एसपी दीपक भार्गव ने बताया कि बाड़मेर-पाक सीमा पर मामले की जांच के दौरान एसओजी के अतिरिक्त एसपी कमल सिंह व अन्य अधिकारियों को एक पैकेट दिखाई दिया था जिसके बाद हेरोइन की बरामदगी की गई है. हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: अजमेर में 2 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 12 लोग दबे, कई के फंसे होने की आशंका

राजस्थान में पुलिसवालों की गुंडागर्दी, गाड़ी को साइड नहीं देने पर 2 नाबालिग बच्चों की लात-घूंसों से पिटाई

राजस्थान में खत्म हुआ नाइट कर्फ्यू, शादी समारोह में भी मिली छूट

दूसरे राज्य की महिला को शादी बाद सरकारी नौकरी में नहीं मिलेगा आरक्षण: राजस्थान हाई कोर्ट

राजस्थान: एचएमएस से सम्बद्ध आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी मांग नहीं मानने से आंदोलित, जयपुर में धरना दिया

Leave a Reply