छत्तीसगढ़: रियलिटी चेक में सरकारी दफ्तर से गायब मिले 5 अधिकारी और 160 कर्मचारी, कारण बताओ नोटिस जारी

छत्तीसगढ़: रियलिटी चेक में सरकारी दफ्तर से गायब मिले 5 अधिकारी और 160 कर्मचारी, कारण बताओ नोटिस जारी

प्रेषित समय :21:22:40 PM / Wed, Feb 9th, 2022

कोरिया. छत्तीसगढ़ के शासकीय कर्मचारियों को सप्ताह के शनिवार और रविवार को छुट्टी दिए जाने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की थी. जिससे साथ ही सभी अधिकारी और कर्मचारी को सप्ताह के 5 दिन निश्चित समय में ऑफिस आने की नसीहत दी गई थी. लेकिन अपनी आदत से मजबूर शासकीय कर्मचारी और अधिकारियों की लापरवाही अब उनके लिए भारी पड़ने लगी है. ऐसे लापरवाह 5 अधिकारी और 160 कर्मचारी को निर्धारित समय में अपने कार्यालय से गायब रहने पर कोरिया कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने नोटिस थमाया है. जिससे शासकीय महकमे में हडकंप मच गया है.

दरअसल छत्तीसगढ़ सरकार ने शासकीय कार्यों की बेहतरी और योजनाओं को गतिशील करने के उद्देश्य से पहले तो शासकीय कर्मचारियों को सप्ताह में दो दिन की छुट्टी का तोहफा दिया. फिर ये निर्धारित किया कि ऑफिस खुलने के समय 10 बजे से 5.30 बजे तक सभी शासकीय अधिकारी और कर्मचारी को अपने दफ्तर में तैनात रहना है. जिसको लेकर कोरिया जिले के कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने भी टाईम लीमिट की मीटिंग में आदेश का पालन करने की नसीहत दी थी.

फिर कलेक्टर के निर्देश पर रियलिटी चेक करने अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार ने संयुक्त कलेक्टर अनिल सिदार और आंकिता सोम के साथ जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के शासकीय कार्यालयों मे छापामारी के अंदाज में निरीक्षण किया. इस दौरान जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय, जिला महिला एवं बाल विकास कार्यालय, वन परिक्षेत्राधिकारी बैकुंठपुर, कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, जनपद पंचायत बैकुंठपुर, कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और जिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है.

अधिकारियों के अचानक पहुंचने के समय डिस्ट्रिक हॉस्पिटल और सीएमएचओ ऑफिस के 59, कलेक्ट्रेट के 71, महिला एवं बाल विकास विभाग के 08, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के 04, जनपद बैकुंठपुर के 22 कर्मचारी और 6 अधिकारी गायब मिले. जिसको आज कोरिया कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. साथ ही ऑफिस में मौजूद कर्मचारी जिन्होंने उपस्थिति रजिस्टर में साइन नहीं किया था. उनको भी समझाइश दी गई है.

जनपद पंचायत बैकुंठपुर सीईओ ए.के. पुसाम, अंत्यावसायी विभाग के अधिकारी कमलेश देवांगन, डीपीएम एनएचएम रंजना पैंकरा, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग डीडी तिग्गा, श्रम अधिकारी पायल शर्मा भी समय पर अनुपस्थित रहे. इसके अलावा जिला अस्पताल के अटेंडेंस रजिस्टर में खामियां पाई गई. इस लिए यहां के इमरजेंसी एवं रोस्टर ड्यूटी वालों के ड्यूटी आदेश के परीक्षण करने के निर्देश भी दिए हैं. साथ ही जिला अस्पताल में डॉक्टरों, तकनीकी सहायकों, तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के अटेंडेंस रजिस्टर में काफी वक्त से साइन ना होने पर अपर कलेक्टर ने सिविल सर्जन से जवाब तलब किया है.

इस तमाम कार्रवाई के समय हैरान कर देने वाला एक मामला भी सामने आया है. दरअसल अपर कलेक्टर के निरीक्षण के वक्त मुख्यालय में स्थित फॉरेस्ट का रेंज ऑफिस बंद मिला. इसलिए अपर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यलाय के जिम्मेदार से लेकर संबधित सभी कर्मचारी पर कार्रवाई किये जाने के निर्देश जारी किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: सप्ताह में 2 दिन छुट्टी पर खुशी, लेकिन इन नए फरमान से नाराज हो गए सरकारी कर्मचारी

छत्तीसगढ़: बिजली का तार लगा रहे थे मजदूर, अचानक गिरा टावर, 4 की मौके पर मौत

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल के बेटे की शादी में शामिल होने प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को रायपुर जाएंगी

छत्तीसगढ़ के क्रांतिकारी लागुड़ का 108 साल बाद आज अंतिम संस्कार हुआ, अंग्रेजों ने खौलते तेल में डलवा दिया था, स्कूल में रखा था कंकाल

छत्तीसगढ़ के डॉक्टर के साथ लंदन से गिफ्ट भेजने का झांसा देकर 48 लाख की धोखाधड़ी

Leave a Reply