झारखंड में ट्रेन हादसा टला, कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के डिब्बों में लगी आग, ट्रेन सेवाएं हुई बाधित

झारखंड में ट्रेन हादसा टला, कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के डिब्बों में लगी आग, ट्रेन सेवाएं हुई बाधित

प्रेषित समय :19:42:55 PM / Wed, Feb 9th, 2022

धनबाद. झारखंड के धनबाद में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. मालगाड़ी में आग लगने से भीषण हादसा होते होते बचा है. मालगाड़ी के 6 वैगन में लोड कोयले में आग लगने से ये हादसा हुआ है. गार्ड की तत्परता की वजह से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. पारसनाथ स्टेशन पर मालगाड़ी की वैगन को खड़ी कर रेलकर्मी आवश्यक कार्रवाई में जुट गए हैं. धनबाद के महुदा से कोयला लेकर हरियाणा जा रही मालगाड़ी के छह डिब्बों में आग लग गई. ट्रेन को पारसनाथ स्टेशन में रोककर दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया है. रेलवे और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के बाद से धनबाद-गया रेलखंड के अप लाइन में परिचालन ठप है. रेलवे की ओर से बताया गया है कि आग पर नियंत्रण पाने के साथ ही लाइन क्लियर कर दी जाएगी. इस घटना के बाद ट्रेन सेवाएं बाधित हुई है. इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मालगाड़ी निमियाघाट स्टेशन से पार कर रही थी. इस दौरान एक रेल कर्मी ने मालगाड़ी के कई डिब्बों से धुआं और आग निकलते देखा. कर्मी ने इसकी सूचना तत्काल पारसनाथ स्टेशन को दी. सूचना के बाद ट्रेन को पारसनाथ स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर रोक दिया गया. स्टेशन कर्मियों ने ट्रेन के पास पहुंचकर जांच की. पता चला कि मालगाड़ी के 6 डिब्बे 20,21,37,39,40 और 42 में आग लगी हुई है. इसके बाद अफरातफरी मच गई.

स्टेशन कर्मियों ने तत्काल इसकी सूचना गिरिडीह के अग्निशमन विभाग को दी. सूचना पर दमकल की गाड़ियां स्टेशन पहुंचीं. आग पर काबू करने का प्रयास शुरू कर दिया. अलग-अलग डिब्बों में लगी आग पर पानी की बौछार की गई. रेलवे की ओर से एहतियात के तौर पर अप लाइन में पावर सप्लाई काट दी गई है. इससे अप लाइन में ट्रेनों का परिचालन बंद है. इससे ट्रेन सेवाएं बाधित हुई है. इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. इसके साथ ही रेल लाइन पर ट्रेन सेवाएं बहाल करने के भी प्रयास किये जा रहे हैं. कुछ ट्रेनों को अन्य रूट पर हस्तांतरित कर दिया गया है. लेकिन इसके साथ ही समय पर घटना की जानकारी मिलने के कारण बड़ा हादसा टल गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: पहाड़पुर स्टेशन के पास 2 कोच बेपटरी, बड़ा हादसा टला, अपलाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

झारखंड के हजारीबाग में दो गुटों के बीच बवाल, पुलिस फायरिंग, गिरिडीह सहित 4 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

हाथी के बच्चे की मौत पर झारखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, जंगल को प्रोडक्शन फैक्ट्री के रूप में देख रही सरकार

झारखंडः धनबाद को दहलाने की साजिश नाकाम, दो आईडी माइंस बरामद

झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास की टी-शर्ट, टॉफी घोटाला में बढ़ी मुश्किल, एसीबी करेगी जांच, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी मंजूरी

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, राज्यों को कर्ज के बोझ तले दबाने की है तैयारी

Leave a Reply