शादी के 3 माह बाद ही पत्नी को मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाया, चरित्र पर करता रहा संदेह..!

शादी के 3 माह बाद ही पत्नी को मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाया, चरित्र पर करता रहा संदेह..!

प्रेषित समय :17:23:34 PM / Wed, Feb 9th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित सिहोरा के ग्राम घाना कला में दहेज की मांग व चरित्र संदेह को लेकर नीरज चौधरी ने अपने बड़े भाई, मां व मौसी के कहने पर पत्नी अंजली चौधरी पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया, आग की चपेट में आने से अंजली बुरी तरह झुलस गई.  अंजली को सिहोरा के शासकीय अस्पताल में भरती कराया गया है, जहां पर उसकी हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है. पुलिस ने मामले में पति सहित अन्य लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर पति नीरज व जेठ धीरज को हिरासत में ले लिया है, वहीं अन्य को पकडऩे के लिए पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

पुलिस के अनुसार नया मोहल्ला सिहोरा निवासी अंजली चौधरी उम्र 18 वर्ष की करीब 3 माह पहले नीरज चौधरी निवासी घाना कला के साथ शादी हुई थी, शादी में मायके पक्ष द्वारा अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दिया गया था, शादी के कुछ दिन बाद से ही पति नीरज, जेठ धीरज, सास व मौसी दहेज की मांग कर प्रताडि़त किया जाने लगा, यहां तक कि पति नीरज द्वारा पत्नी अंजली के चरित्र पर संदेह कर मारपीट की जाती रही. बीती सुबह पति नीरज घर से चला गया और कुछ देर बाद ही लौटकर घर आया और पत्नी अंजली के साथ गाली गलौज कर मारपीट करने लगा, इस दौरान जेठ धीरज, सास सुभद्रा व मौसी गुजरातीबाई भी आ गई, सभी के कहने पर पति नीरज ने अंजली पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी, आग की चपेट में आई अंजली चीखने चिल्लाने लगी, यहां तक कि अपने आप को बचाने के लिए कमरे में ही इधर से उधर भागने लगी, शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए, वहीं अंजली के नाना, नानी व भाई भी आ गए, जो गांव में ही रुके रहे.

किसी तरह अंजली के शरीर से आग बुझाकर तत्काल सिहोरा के शासकीय अस्पताल पहुंचाया, जहां पर अंजली की हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया, खबर मिलते ही अस्पताल पहुंची पुलिस को अंजली ने घटनाक्रम की जानकारी दी, उसने यह भी कहा कि नाना, नानी व भाई एक दिन पहले ही उसने लेने के लिए आए थे, लेकिन नही भेजा, जिसके चलते वे गांव में ही रुके रहे. उसने पुलिस को चरित्र संदेह व दहेज के लिए प्रताडि़त किए जाने की भी जानकारी दी. पुलिस ने अंजली के कथनों के आधार पर सभी के खिलाफ धारा  294, 307, 498 ए, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध करते आरोपी पति नीरज  चौधरी उम्र 25 वर्ष एवं जेठ धीरज चौधरी उम्र 27 वर्ष  निवासी घानाकला को गिरफ्तार कर लिया, वहीं सास सुभद्रा बाई एवं मौसी सास गुजराती बाई को पकडऩे के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मुस्कान प्लाजा में चल रहे जुआंफड़ पर पुलिस की दबिश, पकड़े गए 6 जुआंड़ी, 1.41 हजार रुपए नगद बरामद

जबलपुर में आरपीएफ की महिला आरक्षक ने की आत्महत्या, युवक से मोबाइल पर बात करने के बाद उठाया कदम, डेढ़ वर्ष पहले मिली थी नौकरी

एमपी के जबलपुर सेंट्रल जेल में बंदियों को मिलती है एक हजार रुपए में गांजा की पुडिय़ा, पकड़ा गया जेल प्रहरी, मिली 10 पुडिय़ा

जबलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या और कम हुई, आज मिले 106, डिस्चार्ज हुए 398

जबलपुर में एक और कुख्यात बदमाश का एनएसए..!

जबलपुर में खुलेआम हो रहा है नशे का कारोबार, दो तस्करों से मिले भारी मात्रा में नशीले इंजेक्शन, दवाएं

Leave a Reply