झारखंड के लोहरदगा में नक्सल ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट, 2 जवान घायल

झारखंड के लोहरदगा में नक्सल ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट, 2 जवान घायल

प्रेषित समय :15:05:42 PM / Fri, Feb 11th, 2022

रांची. झारखंड के लोहरदगा जिले के उग्रवाद प्रभावित इलाके बुलबुल में उग्रवादियों की तलाश में गई पुलिस को नुकसान उठाना पड़ा है. बुलबुल इलाके में पुलिस के जवान उग्रवादियों के विरुद्ध छापामारी अभियान चला रहे थे. इसी दौरान कोबरा के दो जवान दिलीप कुमार एवं नारायण दास बारूदी सुरंग (आईईडी) की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें तुरंत हेलिकॉप्टर से रांची के मेडिका अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है, जहां इलाज चल रहा है.

बताया जा रहा है कि गुरुवार को उग्रवादियों एवं पुलिस के बीच इसी इलाके में मुठभेड़ हुई थी. पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भाग गए थे. पुलिस को उग्रवादियों के कुछ सामान भी हाथ लगे थे. आज शुक्रवार को पुलिस उग्रवादियों की तलाश में इसी इलाके में छापामारी कर रही थी. तभी अचानक बुलबुल इलाके में आईईडी ब्लास्ट हो गया और कोबरा के दो जवान घायल हो गये.

आनन-फानन में इसकी सूचना झारखंड पुलिस मुख्यालय को दी गई और रांची से हेलिकॉप्टर मंगाया गया. हेलिकॉप्टर से घायल जवानों को तत्काल रांची भेजा गया. पुलिस लगातार छापामारी अभियान चला रही है. आपको बता दें कि लोहरदगा जिले में पिछले कुछ समय से उग्रवादी घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है. उग्रवादी गतिविधियां भी लगातार बढ़ती जा रही हैं. इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल देखा जा रहा है.

थाना प्रभारी ऋषि कांत ने आईईडी ब्लास्ट में कोबरा जवान के घायल होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि बेहतर इलाज के लिए उन्हें हेलिकॉप्टर से रांची के मेडिका हॉस्पिटल ले जाया गया है, जहां इलाज चल रहा है, वहीं उग्रवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में ट्रेन हादसा टला, कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के डिब्बों में लगी आग, ट्रेन सेवाएं हुई बाधित

हाथियों के आतंक के कारण झारखंड के इस गांव में टूट रही हैं शादियां

झारखंड: पहाड़पुर स्टेशन के पास 2 कोच बेपटरी, बड़ा हादसा टला, अपलाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

झारखंड के हजारीबाग में दो गुटों के बीच बवाल, पुलिस फायरिंग, गिरिडीह सहित 4 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

हाथी के बच्चे की मौत पर झारखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, जंगल को प्रोडक्शन फैक्ट्री के रूप में देख रही सरकार

झारखंडः धनबाद को दहलाने की साजिश नाकाम, दो आईडी माइंस बरामद

Leave a Reply