अब किस्तों में खरीदें Crypto एसेट्स, भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज ने निवेशकों के लिए शुरू की नई स्कीम

अब किस्तों में खरीदें Crypto एसेट्स, भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज ने निवेशकों के लिए शुरू की नई स्कीम

प्रेषित समय :10:13:47 AM / Sun, Feb 13th, 2022

नई दिल्ली. बजट में 30 फीसदी क्रिप्टो टैक्स का ऐलान किया गया है. वर्चुअल डिजिटल एसेट्स से कमाई पर 30 फीसदी टैक्स लगेगा. इस घोषणा के एक हफ्ते बाद भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइन स्विच ने निवेशकों के लिए नई स्कीम पेश की है. क्रिप्टो इन्वेस्टिंग ऐप कॉइन स्विच ने रेकरिंग बाय प्लान पेश किया है. यह भारत में क्रिप्टो एसेट खरीदने का एक सिस्टमैटिक तरीका है. RBP यूजर्स को नियमित रूप से छोटी मात्रा में क्रिप्टो एसेट खरीदने की अनुमति देगा. इस लॉन्च के साथ कॉइन स्विच का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को बाजार की अस्थिरता को मात देने और आवेग में खरीदने या बेचने का फैसला लेने से बचने में सक्षम बनाना है.

एक बयान में एक्सचेंज ने कहा कि उपयोगकर्ता अब इस नई सुविधा का पता लगाने के लिए वेटलिस्ट के माध्यम से साइन अप कर सकते हैं. कॉइन स्विच के 15 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं. इनमें मुख्य रूप से खुदरा निवेशक हैं. कंपनी प्रत्येक भारतीय के लिए एक वेल्थ टेक गंतव्य के रूप में विकसित होने और ग्राहकों की सुरक्षा को सबसे आगे रखते हुए वित्तीय उत्पादों के सही वर्गीकरण की पेशकश करके सभी के लिए समान पैसा बनाने के मिशन पर है.

RBP सुविधा के साथ उपयोगकर्ता बिटकॉइन, इथेरियम और डॉगकॉइन सहित 80 से अधिक कॉइन में सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट कर सकते है. यह फीचर फिलहाल एंड्रॉयड (Android) यूजर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही आईओएस पर भी उपलब्ध होगा. बयान के मुताबिक, उपयोगकर्ता अपने वेरिफाईड बैंक खाते से केवल भारतीय रुपये जमा कर सकते हैं. एक्सचेंज प्लेटफॉर्म पर केवल निवासी भारतीय बैंक खातों की अनुमति देता है और अगर कोई उपयोगकर्ता एक सीमा से अधिक भुगतान करता है तो एक नाम स्क्रीनिंग आयोजित करता है.

कॉइन स्विच के फाउंडर एंड सीईओ आशीष सिंघल ने कहा, रेकरिंग बाय प्लान उपयोगकर्ताओं को क्रिप्टो को सिस्टमैटिक रूप से खरीदकर और रेग्युलर, वितरित खरीदारी करके कंपाउंडिंग की शक्ति प्रदान करता है. कॉइन स्विच रेग्युलर बाय प्लान लंबी अवधि के निवेशकों को व्यवस्थित रूप से निवेश करने और बाजार के आवेग से बचने और भावनात्मक व्यापारिक फैसले लेने की अनुमति देगा. यह इस न्यू एसेट क्लास का पता लगाने के लिए कम जोखिम वाले प्रोफाइल वाले उपयोगकर्ताओं को भी सशक्त बनाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्रेन में दिल्ली की लड़की से रेप; भोपाल GRP में हुई शिकायत, पैंट्री कार मैनेजर गिरफ्तार

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 25 फरवरी से 12 मार्च तक बाबा भीमराव अंबेडकर के जीवन पर होंगे नाटक

दिल्ली: राजीव रतन आवास योजना के फ्लैट अचानक धराशाई, 12 साल की बच्ची समेत 4 की मौत

Leave a Reply