दिल्ली: राजीव रतन आवास योजना के फ्लैट अचानक धराशाई, 12 साल की बच्ची समेत 4 की मौत

दिल्ली: राजीव रतन आवास योजना के फ्लैट अचानक धराशाई, 12 साल की बच्ची समेत 4 की मौत

प्रेषित समय :20:45:54 PM / Fri, Feb 11th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली के बवाना में राजीव रतन आवास योजना के तहत बने फ्लैट गिरे बिल्डिंग गिरने के हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. अभी भी सर्चिंग और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जिन चार की मौत हुई है उनमें रुकैया खातून, शहजाद, एक 12 साल की लड़की अफरीन और दानिश शामिल हैं. इसके साथ ही 2 घायल भी हैं, जिनका अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायलों के नाम फातिमा और शहनाज है.

बाहरी उत्तरी दिल्ली के बवाना क्षेत्र में राजीव रतन आवास योजना के तहत बने फ्लैट गिरे. 10 से 15 फ्लैट अचानक धराशाई हो गए, जिनमें कई लोग दो से तीन लोग अभी भी दबे होने की आशंका है. 2 लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इन फ्लैट्स को अभी तक आवंटित नहीं किया गया था, यहां पर कुछ लोग मवेशी चराने के लिए आए हुए थे. अचानक से कुछ मवेशी और इंसान इस बिल्डिंग के नीचे दब गए, जिन्हें निकालने का काम लगातार जारी है.

राजीव रतन आवासीय योजना में यहां पर बने हैं 300-400 फ्लैट

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार दोपहर बाद 2.45 बजे नरेला थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली जल बोर्ड के पास एक बिल्डिंग ढह गई है, जिसमें 4-5 लोग और बच्चों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है. थाना नरेला पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पता चला कि यहां पर गिरे फ्लैट्स राजीव रतन आवास का हिस्सा हैं, जिसमें लगभग 300-400 फ्लैट हैं. पुलिस द्वारा तीन जेसीबी और एक हाइड्रा और दो एंबुलेंस की मदद से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया.

रेस्क्यू टीम ने दो महिलाओं को सुरक्षित बचाया

रेस्क्यू की गई दो महिलाओं फातिमा पुत्री जुबेर, निवासी श्व-220 जेजे कॉलोनी बवाना दिल्ली और शहनाज पुत्री कलाम खान, निवासी बी-989 जेजे कॉलोनी बवाना को इलाज के लिए पूठ खुर्द स्थित एमवी अस्पताल में भेजा गया है. हालांकि, एक अन्य महिला रुकैया खातून, निवासी-2220 जेजे कॉलोनी बवाना दिल्ली और शहनाज (9 साल) पुत्री अफरीना और 2-3 अन्य लोगों के अब भी मलबे के नीचे दबे होने की संभावना है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. दोनों महिलाएं खतरे से बाहर बताई जा रही हैं.

डीसीपी आउटर-नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट बृजेंद्र यादव ने बताया कि बवाना की जे.जे. कॉलोनी में एक पुरानी इमारत का एक हिस्सा गिरने से कम से कम छह लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका थी. छह लोगों में से तीन को निकाल लिया गया है. बचाव अभियान जारी है.

गुरुग्राम में छह मंजिली इमारत की छत का एक हिस्सा गिरा, दो महिलाओं की मौत

ऐसा की एक हादसा गुरुवार रात दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी देखने को मिला था, जहां एक पॉश सोसाइटी की बिल्डिंग का हिस्सा गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई थी. वहां पर अब भी राहत और बचाव कार्य चल रहे हैं. हरियाणा ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में अब प्रदूषण पर लगेगी रोक, डिलीवरी सेवाओं में इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल होगा अनिवार्य

दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तरों में बनेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन

दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारियों को केजरीवाल ने दिया तोहफा, 700 संविदाकर्मी हुए परमानेंट

दिल्ली NCR में अगले 2 दिन खिलेगी धूप फिर होगी बारिश, 9 फरवरी को है बारिश के आसार

स्पर्म देने का देश में कोई कानून नहीं, अस्पताल ने दिल्ली हाईकोर्ट में दिया हलफनामा, जानें क्या है पूरा मामला

दिल्ली में आज भी छाया रहेगा घना कोहरा, कश्मीर-हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी

Leave a Reply