दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 25 फरवरी से 12 मार्च तक बाबा भीमराव अंबेडकर के जीवन पर होंगे नाटक

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 25 फरवरी से 12 मार्च तक बाबा भीमराव अंबेडकर के जीवन पर होंगे नाटक

प्रेषित समय :13:22:10 PM / Sat, Feb 12th, 2022

नई दिल्‍ली. दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बताया कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया था कि बाबा भीम राम अंबेडकर साहब के जीवन पर नाटक करेंगे. 25 फरवरी से 12 मार्च तक रोजाना दो शो होंगे, इन शो की टिकट मुफ्त होंगी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रोहित रॉय बाबा साहेब का किरदार निभाएंगे. इसके कार्यक्रम के लिए 100 फुट बड़ा और 40 फुट का रिवॉल्विंग स्टेज़ लगाया जाएगा. ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेज शो, मैगा इवेंट है. मैं आम लोगों से अपील करूंगा कि वो आएं और शो देखकर बाबा साहेब अंबेडकर के जीवन से शिक्षा लें.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिसंबर महीने में दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया था कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जीवन पर हम बहुत बड़ा नाटक करेंगे. यह नाटक 5 जनवरी से शुरू होने वाला था, लेकिन ओमिक्रोन के कारण इसे स्थगित करना पड़ा. यह कार्यक्रम अब 25 फरवरी से फिर से शुरू होने जा रहा है.

इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिसंबर में दावा किया था कि यह शो देश में एक प्रमुख शख्सियत पर अपनी तरह का शायद सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा. कोविड की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर कार्यक्रम के आयोजन के बारे में पूछे जाने पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा मानदंडों के अनुसार, थिएटर और सिनेमा हॉल संचालित किए जा रहे हैं और हालात के हिसाब से हम फैसला करेंगे.

उन्होंने कहा था कि कोविड-19 संबंधी सभी नियमों का पालन होगा. शो फ्री होगा, लेकिन ऑनलाइन प्री-बुकिंग करानी होगी, उसके लिए भी हम आज ही नंबर जारी कर रहे हैं, या फिर कार्यक्रम की वेबसाइट पर बुकिंग करा सकते हैं. हॉल बहुत बड़ा है लेकिन फिर भी सीमित सीटें होंगी, इसलिए बुकिंग करानी पड़ेगी. स्वाभिमान धारावाहिक से चर्चित टीवी और फिल्म अभिनेता रोहित रॉय ने कहा था कि मैंने बाबासाहेब आंबेडकर जैसी बड़ी शख्सियत की भूमिका निभाने की पूरी कोशिश की है और मैं उनकी विरासत के बारे में इतना गहराई से नहीं जानता था. मुझे उम्मीद है कि लोग आएंगे और शो देखेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम: दिल्ली-एनसीआर में अभी खत्म नहीं होगा ठंड और कोहरे का प्रकोप

दिल्ली में अब प्रदूषण पर लगेगी रोक, डिलीवरी सेवाओं में इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल होगा अनिवार्य

दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तरों में बनेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन

दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारियों को केजरीवाल ने दिया तोहफा, 700 संविदाकर्मी हुए परमानेंट

दिल्ली NCR में अगले 2 दिन खिलेगी धूप फिर होगी बारिश, 9 फरवरी को है बारिश के आसार

Leave a Reply