मुंबई एयरपोर्ट में ट्रॉली बैग और फाइल फोल्डर में छिपाकर लाई 60 करोड़ की ड्रग्स बरामद

मुंबई एयरपोर्ट में ट्रॉली बैग और फाइल फोल्डर में छिपाकर लाई 60 करोड़ की ड्रग्स बरामद

प्रेषित समय :15:14:41 PM / Sun, Feb 13th, 2022

मुंबई. मुंबई एयरपोर्ट से 60 करोड़ की ड्रग्स बरामद हुई है. इस संबंध में मुंबई कस्टम विभाग ने मुंबई एयरपोर्ट से जिम्बाब्वे की रहने वाली महिला को गिरफ्तार किया है. महिला 12 फरवरी को जिम्बाब्वे से मुंबई एयरपोर्ट आई थी उसके समान की तलाशी के दौरान 6 किलोग्राम हेरोइन और 1480 ग्राम MD ड्रग्स बरामद हुए हैं. बरामद ड्रग्स की अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत 60 करोड़ आंकी जा रही है.महिला ने यह ड्रग्स अपनी ट्रॉली बैग और फाइल फोल्डर में छुपा कर रखे हुए थे. AIR इंटेलिजेंस यूनिट एआईयू ने ड्रग्स बरामद करने की इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बरामद की गई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 60 करोड़ रुपए आंकी जा रही है. इससे पहले शनिवार को इंडियन नेवी और एनसीबी की संयुक्त कार्रवाई में पाकिस्तान के रास्ते से आ रही 763 किलोग्राम ड्रग्स को जब्त किया गया. जब्त की गई इस ड्रग्स की बड़ी खेप की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 2000 करोड़ रुपए आंकी गई है. ड्रग्स की इस खेप को पकड़ने की कार्रवाई को डीप समुद्र में जाकर अंजाम दिया गया.

ड्रग्स की इस बड़ी खेप में हशीश, हेरोइन और मेथामफेटामाइन शामिल हैं. सूत्रों से मिली जानकारियों के मुताबिक ड्रग्स की यह खेप पाकिस्तान के रास्ते आ रही थी. इस बारे में बात करते हुए NCB के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह पहला ऐसा ऑपरेशन था, जिसमें समुद्र के भीतरी भाग में मादक पदार्थों की तस्करी के इनपुट मिले थे.

इनपुट मिलने के बाद इंडियन नेवी के सहयोग से उप महानिदेशक (डीडीजी) संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में एनसीबी ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. एजेंसी के पास इस बात की खुफिया जानकारी थी कि भारी मात्रा में ड्रग्स ले जाने वाली 2 बड़ी नावें, जो अरब सागर से गुजरात या मुंबई की ओर आ रही है. अधिकारियों ने सुरक्षा कारणों से उस सटीक जगह के बारे में नहीं बताया जहां से एनसीबी और नौसेना के जांबाजों ने ड्रग्स की खेप ले जाने वाले जहाजों को रोका था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में कोरोना फुल कंट्रोल में आया, फरवरी के आखिर तक 100 फीसदी अनलॉक

मुंबई-नासिक हाईवे पर वॉक पर गई महिलाओं को गाड़ी ने मारी टक्कर, मौके पर हुई पर मौत

मुंबई में 70 लाख की लूट के बाद देवदर्शन पर निकले बदमाश, एसटीएफ ने उज्जैन में किया गिरफ्तार

जियो सर्विस डाउन, 4 माह में दूसरी बार सेवा बाधित, मुंबई, ठाणे में कॉल-इंटरनेट ठप

मुंबई में ट्रैफिक की वजह से होते हैं 3 फीसदी जोड़ियों में तलाक, अमृता फडणवीस के नए बयान से छिड़ा विवाद

मध्य रेलवे का 72 घंटे का मेगा ब्लॉक, मुंबई लोकल की 350 ट्रेनें और 100 से ज्यादा मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द

Leave a Reply