उत्तराखंड में 3 बजे तक 49.24 फीसदी वोटिंग, UP में 51 फीसदी से ज्यादा मतदान

उत्तराखंड में 3 बजे तक 49.24 फीसदी वोटिंग, UP में 51 फीसदी से ज्यादा मतदान

प्रेषित समय :16:03:38 PM / Mon, Feb 14th, 2022

नई दिल्ली. यूपी में दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों और गोवा की 40 सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं उत्तराखंड की 70 सीटों पर मतदान हो रहा है. उत्तर प्रदेश में 3 बजे तक 51.93 फीसदी वोटिंग हुई है. सबसे ज्यादा वोटिंग अमरोहा में हुई है. यहां पर 60 फीसदी मतदान हो चुका है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दूसरे फेज़ की वोटिंग के दौरान लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. वोटिंग शाम 6 बजे तक होनी है.

उत्तराखंड के मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दावा किया कि भाजपा उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करेगी और राज्य के लिए एक नया रिकॉर्ड कायम करेगी, जहां सभी 70 सीटों पर मतदान हो रहा है. हालांकि, भुवन चंद्र कपाडी, जो धामी के खिलाफ कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, उन्होंने ऐसी किसी भी स्थिति से इनकार किया और विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस 45 से अधिक सीटों के साथ सरकार बनाएगी.

सपा ने आरोप लगाया है कि, सहारनपुर जिले की बेहट विधानसभा के बूथ संख्या 170 पर साइकिल का बटन दबाने पर वीवीपैट से कमल की पर्ची निकल रही है. वहीं जिन महिलाओं को कम दिखाई देता है उनकी जगह वहां तैनात अधिकारी खुद वोट डाल रहे हैं. इसके अलावा बूथ संख्या 403 पर कई मुस्लिम महिला वोटरों को यह कहकर वापस कर दिया कि आपका वोट पड़ चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुष्कर धामी का ऐलान- उत्तराखंड में BJP सरकार बनते ही लागू करेंगे समान नागरिक संहिता

उत्तराखंड सरकार के इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज

उत्तराखंड चुनाव: भाजपा का घोषणा पत्र जारी, 50 हजार सरकारी नौकरी, फ्री सिलेंडर और 5 लाख तक का बीमा

फ्री बिजली, फ्री शिक्षा, तीर्थयात्रा, रोजगार भत्ता, केजरीवाल ने उत्तराखंड में किए बड़े एलान

सीएम धामी से देहरादून में मिले फिल्म स्टार अक्षय कुमार, उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर बने

Leave a Reply