पुष्कर धामी का ऐलान- उत्तराखंड में BJP सरकार बनते ही लागू करेंगे समान नागरिक संहिता

पुष्कर धामी का ऐलान- उत्तराखंड में BJP सरकार बनते ही लागू करेंगे समान नागरिक संहिता

प्रेषित समय :12:29:27 PM / Sat, Feb 12th, 2022

देहरादून. उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समान नागरिक संहिता को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने ऐलान किया कि राज्य में बीजेपी सरकार बनने के तुरंत बाद समान नागरिक संहिता लागू करने की कवायद शुरू कर दी जाएगी.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में नई भाजपा सरकार के शपथ लेने के तुरंत राज्य में समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह यूसीसी सभी लोगों के लिए विवाह, तलाक, भूमि-संपत्ति और विरासत के संबंध में समान कानून प्रदान करेगा, चाहे उनका जो भी धर्म हो.

धामी ने साथ ही दावा किया कि यह कानून सामाजिक सद्भाव को बढ़ाएगा, लैंगिक न्याय को बढ़ावा देगा और महिला सशक्तिकरण को मजबूत करेगा. इसके साथ ही ‘राज्य की असाधारण सांस्कृतिक-आध्यात्मिक पहचान और पर्यावरण’ की रक्षा करने में मदद करेगा.

बता दें कि 14 फरवरी को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी. यहां गौर करने वाली यह भी राज्य में कोई भी सत्ताधारी दल लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में सफल नहीं हो सकी है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि उत्तराखंड में बीजेपी इतिहास रचते हुए यह कारनामा कर दिखाती है या नहीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम: दिल्ली-एनसीआर में अभी खत्म नहीं होगा ठंड और कोहरे का प्रकोप

दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तरों में बनेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन

दिल्ली में अब प्रदूषण पर लगेगी रोक, डिलीवरी सेवाओं में इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल होगा अनिवार्य

दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारियों को केजरीवाल ने दिया तोहफा, 700 संविदाकर्मी हुए परमानेंट

दिल्ली NCR में अगले 2 दिन खिलेगी धूप फिर होगी बारिश, 9 फरवरी को है बारिश के आसार

Leave a Reply