रूस-यूक्रेन के बीच तनाव घटने की खबर पर झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1700 और निफ्टी 500 अंकों की तेजी के साथ बंद

रूस-यूक्रेन के बीच तनाव घटने की खबर पर झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1700 और निफ्टी 500 अंकों की तेजी के साथ बंद

प्रेषित समय :16:06:51 PM / Tue, Feb 15th, 2022

नई दिल्ली. मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार के लिए बेहद मंगल साबित हुआ है. बीते दो ट्रेडिंग सत्र से शेयर बाजार में जारी बड़ी गिरावट पर ब्रेक लग गया. सोमवार को जो बाजार को नुकसान हुआ उसे सूद समेत बाजार ने वापस ले लिया. मंगलवार के दिन कारोबार खत्म होने पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 1765 अंकों की शानदार बढ़त के साथ 58000 के आंकड़े को पार करते हुए 58,162 के आंकड़े पर बंद हुआ है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 500 अंकों की छलांग लगाते हुए 510 अंकों की उछाल के साथ 17,354 अंकों पर बंद हुआ है.

भारतीय शेयर बाजार में रूस सेना के यूक्रेन के सीमा से वापस लौटने की खबर के बाद आई. माना जा रहा है कि तनाव उस क्षेत्र में कम हुआ जिससे युद्ध का खतरा टल सकता है. तो कच्चे तेल के दामों में भी नरमी आई है. बाजार में इस तेजी की बड़ी अमेरिकी शेयरों बाजार के तेजी के साथ खुलने के संकेतों को भी माना जा रहा है. अमेरिकी शेयर बाजार हरे निशान में खुलने के संकेत दे रहा है जिसके चलते बाजार में जबरदस्त तेजी देखी गई.

बैंकिंग ,स्टॉक्स, आईटी और ऑटो स्टॉक्स बाजार में इस शानदार तेजी को लीड किया है. निवेशकों द्वारा निचले स्तरों पर जबरदस्त खरीदारी देखी जा रही है. एफएमसीजी सेक्टर के शेयरों में भी जबरदस्त तेजी देखी जा रही है. Eicher Motors श्री सीमेंट्स, हीरो मोटोकॉर्प, टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एचयूएल विप्रो के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखी गई. बजाज फाइनेंस में सबसे ज्यादा तेजी देखी गई और ये शेयर 5.39 फीसदी की तेजी के साथ 7155 रुपये पर बंद हुआ है.  आपको बता दें निफ्टी के 50 शेयरों में 48 शेयर हरे निशान में बंद हुए केवल 2 शेयर लाल निशान में क्लोज हुए. वहीं सेंसेक्स के सभी 30 शेयरों हरे निशान में बंद हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बाइडेन ने पुतिन को यूक्रेन पर हमले की ‘भारी कीमत’ चुकाने की चेतावनी दी

अमेरिका की बड़ी चेतावनी, बीजिंग ओलंपिक्स के दौरान ही यूक्रेन पर हमला करेगा रूस

बाइडेन ने की अमेरिकी नागरिकों से यूक्रेन छोड़ने की अपील

नहीं निकला यूक्रेन संकट का हल, रूस ने खारिज किया फ्रांस का दावा

यूक्रेन पर कभी भी हो सकता है हमला, US ने रूस को लेकर दी ये चेतावनी

अमेरिका ने कहा- रूस ने यूक्रेन पर हमला किया तो चीन से दोस्ती नहीं आएगी काम, अर्थव्यवस्था हो जाएगी तबाह

यूक्रेन संकट पर पुतिन का बड़ा बयान- तो क्या हम नाटो से लड़ेंगे?

Leave a Reply