हिजाब विवाद की आग देश के अन्‍य राज्‍यों तक पहुंची, आगरा में ताजमहल के बाहर हुआ हंगामा

हिजाब विवाद की आग देश के अन्‍य राज्‍यों तक पहुंची, आगरा में ताजमहल के बाहर हुआ हंगामा

प्रेषित समय :12:48:25 PM / Wed, Feb 16th, 2022

आगरा. कर्नाटक से उठी हिजाब विवाद की आग अब देश के अन्‍य राज्‍यों तक पहुंच चुकी है. हिजाब विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल के बाहर जमकर हंगामा हुआ. इसके अलावा मध्‍यप्रदेश में कई स्‍थानों पर नारेबाजी की गई. प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं.

हिजाब विवाद को लेकर आगरा में बवाल हुआ. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वीएचपी से जुड़े लोग ताजमहल के भीतर भगवा पहनकर हनुमान चालीसा पढ़ने लगे. हालांकि, पुलिस ने उनको रोक दिया. दुर्गा वाहिनी की क्षेत्रीय संयोजिका रीना शर्मा ने कहा कि हिजाब के समर्थन वाले लोग कल बोलेंगे नमाज स्कूल में पढ़ेंगे. लेकिन देश में ऐसा नहीं चलेगा. प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि जब हिजाब पहनकर स्कूल जा सकते हैं तो भगवा पहनकर ताजमहल क्यों नहीं आ सकते.

इसके अलावा अलीगढ़ में हिजाब के विरोध में भगवा पहन छात्र डीएस डिग्री कॉलेज पहुंचे. कुछ छात्र सोमवार को भगवा गमछा डालकर पहुंचे. विरोध कर रहे छात्रों का कहना है कि अगर कॉलेज परिसर में छात्राएं हिजाब पहनकर आएंगी तो हम भगवा पहनकर आएंगे. छात्रों ने हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रॉक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

मध्‍य प्रदेश में भी हिजाब को लेकर हंगामा हो रहा है. इस बीच मध्य प्रदेश के दतिया के सरकारी पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल ने हिजाब न पहनकर आने के आदेश जारी किए हैं. प्रिंसिपल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि किसी समुदाय विशेष से संबंधित अथवा किसी अन्य विशेष वेशभूषा जैसे हिजाब आदि में प्रवेश ना करें. समस्त छात्र/छात्राएं इस शिक्षा के मंदिर में शालीन और सभ्य वेशभूषा में प्रवेश लें. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हिजाब पर रोक लगाने का कोई प्लान नहीं है. उन्होंने बताया कि इस वायरल वीडियो के जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इससे पहले हिजाब के समर्थन में बीते रविवार को कुछ छात्राओं ने बुलेट और बाईक रैली निकाल कर हिजाब के समर्थन में प्रदर्शन किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 58 सीटों के लिए मतदान कल 10 फरवरी को

उत्तर प्रदेश : विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार थमा, 58 सीटों के लिए 10 फरवरी को वोटिंग

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 300 कार्यकर्ताओं के साथ इस नेता ने थामा बीजेपी का दामन

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में बच्चों को लेकर कुएं में कूदी मां, जुड़वा बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश: विधान परिषद के चुनावों की तारीखों में बदलाव, 35 सीटों पर अब 9 अप्रैल को होगा द्विवार्षिक चुनाव

उत्तर प्रदेश: जब्त होंगे पीयूष जैन के 196.45 करोड़ रुपए और 22 किलो सोना, 16 करोड़ तक लग सकता है जुर्माना

Leave a Reply