ब्राजील में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही, रियो डी जनेरियो में अब तक 23 लोगों की हुई मौत

ब्राजील में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही, रियो डी जनेरियो में अब तक 23 लोगों की हुई मौत

प्रेषित समय :13:12:07 PM / Wed, Feb 16th, 2022

रियो डी जनेरियो. ब्राजील के रियो डी जनेरियो में तूफान का कहर देखने को मिला है. यहां एक पहाड़ी क्षेत्र में अत्यधिक भारी बारिश और भूस्खलन के कारण आई बाढ़ से करीब 23 लोगों की मौत हो गई है. इससे पहले अधिकारियों ने 18 लोगों की मौत की पुष्टि की थी, अधिकारियों के मुताबिक रियो डी जनेरियो में ये तूफान मंगलवार देर रात आया. हालांकि, मरने वालों की संख्या अभी ओर बढ़ सकती है. रियो डी जनेरियो दमकल विभाग ने एक बयान में कहा, अभी तक भूस्खलन और बाढ़ से 23 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद बचावकर्मी राहत के कार्य में जुट गए हैं. करीब 180 से अधिक सैनिकों को प्रभावित क्षेत्र में राहत-बचाव कार्य में लगाया गया है.

 समाचार के अनुसार, हताहतों की संख्या रियो डी जनेरियो के उत्तर में पेट्रोपोलिस शहर में हुई है. मरने वालों की संख्या और बढऩे की आशंका है. वहीं, रूस की आधिकारिक यात्रा पर गए ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्हें त्रासदी के बारे में जानकारी मिली. उन्होंने अपने मंत्रियों को पीडि़तों को तत्काल सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया है.

दमकल विभाग ने कहा कि, तीन घंटे के भीतर क्षेत्र में 25.8 सेंटीमीटर बारिश हुई थी. जो पिछले 30 दिन के दौरान सबसे ज्यादा है. वहीं हादसे से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें हादसे के बाद के भयावह दृश्य को लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. अधिकारियों के मुताबिक भारी बारिश होने से काफी नुकसान भी हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अरुणाचल प्रदेश : बर्फीले तूफान में फंसे सेना के 7 जवान शहीद, दो दिन पहले हुए थे लापता, मिला शव

अरुणाचल के कामेंग सेक्टर में बर्फीले तूफान की चपेट में आए सेना के 7 जवान, बचाव अभियान जारी

पहले दिन रिमझिम बारिश,दूसरे दिन कोहरे की ओट में बादल, तापमान में गिरावट, सर्द हवाओं से फिर बढ़ी ठिठुरन

दिल्ली NCR में अगले 2 दिन खिलेगी धूप फिर होगी बारिश, 9 फरवरी को है बारिश के आसार

दिल्ली में बारिश के बाद छाया घना कोहरा, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Leave a Reply