दिल्ली में बारिश के बाद छाया घना कोहरा, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली में बारिश के बाद छाया घना कोहरा, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

प्रेषित समय :12:21:44 PM / Sat, Feb 5th, 2022

नई दिल्ली. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर उत्तर भारत पर भी पड़ता नज़र आ रहा है. आने वाले दो दिन तक राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. इसके साथ ही दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में गलाने वाली ठंड के साथ तीन दिन तक घना कोहरा भी छाया रह सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज तापमान में गिरावट आने की संभावना है. यहां का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही आज सुबह और शाम घना कोहरा भी छाया रह सकता है. आज दिल्ली वालों की सुबह घने कोहरे के बीच हुई विसिबिलिटी 200 मीटर से कम रही. दिल्ली मानो पहाड़ी इलाके सा नजर आ रहा है. कल देर रात को भी घना कोहरा छाया रहा था. पिछले तीन दिन से हो रही बारिश से दिल्ली वालों को राहत तो मिली लेकिन बारिश के बाद ही कोहरा और ठंड बढ़ गई.

बारिश के बाद कल के मुकाबले आज हवा की गुणवत्ता में भी सुधार है. मौसम संस्था System of Air Quality and Weather Forecasting And Research की माने तो कल जहां सुबह के वक्त दिल्ली का एक्यूआई यानी हवा की गुणवत्ता का स्तर 300 के पार था वहीं आज ये 132 दर्ज किया गया. जो काफ़ी बेहतर है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि 6 फरवरी को कोहरा घटेगा साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक 9 फरवरी को दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की बारिश या बौछारें पड़ने के आसार हैं. यानी अभी कुछ दिन और दिल्ली वालों को इस ठंड का कहर झेलना पड़ेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

DDMA की बैठक में फैसला, दिल्ली में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, नहीं हटेगा Night Curfew

दिल्ली में सर्दी ने फिर तोड़ा 19 साल का रिकॉर्ड, गुरुवार रहा सबसे ठंडा दिन

पहाड़ों पर बर्फबारी से कई राज्यों में बढ़ी कंपकंपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड

दिल्ली: बिना किसी लकी ड्रॉ के 40 मिनट में डोसा खाने पर मिल रहा 71,000 रुपये का इनाम

Leave a Reply