तकनीकी खराबी के कारण एयर विस्तारा की फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, 146 यात्री विमान में थे सवार

तकनीकी खराबी के कारण एयर विस्तारा की फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, 146 यात्री विमान में थे सवार

प्रेषित समय :15:37:51 PM / Thu, Feb 17th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली में स्थित दिल्ली एयरपोर्ट से अमृतसर जा रही एयर विस्तारा की फ्लाइट संख्या विस्तारा यूके-697 विमान की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक उस वक्त विमान में 146 यात्री मौजूद थे. यह आपातकालीन लैंडिंग गुरुवार सुबह हुई है, बताया जा रहा है कि एयर विस्तारा का विमान में कोई तकनीकी खराबी खराबी के कारण दिल्ली से अमृतसर के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद दिल्ली हवाईअड्डे पर लौट आया.फिलहाल हाइड्रोलिक फेलियर की बात कही जा रही है. इस विमान ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से ही उड़ान भरी थी, यहीं इसकी इमरजेंसी लैंडिंग भी हुई है.

वहीं विस्तारा के अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली से अमृतसर जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके 697 में आज तकनीकी खराबी का पता चला. ऐसे में एहतियाती तौर पर फ्लाइट के पायलटों ने वापस लौटने का फैसला किया और इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतर गए. इसके साथ ही एक अन्य विमान को तुरंत अमृतसर के लिए उड़ान भरने की व्यवस्था की गई, जिसने तकनीकी जांच- पड़ताल के बाद उड़ान भरी.

जानकारी के मुताबिक विस्तारा की फ्लाइट यूके 697के उड़ने के बाद पायलट को इसमें कोई दिक्कत महसूस हुई थी. इसके बाद पायलट ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से बात की. फिर इमरजेंसी अलार्म भी बजाया गया, जिससे पुलिस, फायर ब्रिगेड अलर्ट मोड पर आ गईं. इसके बाद में Air Vistara के प्लेन को IGI के टर्मिनल 2 के 28वें नंबर के रनवे पर उतारा गया. वहीं, सीनियर अधिकारियों के अनुसार उनको गुरुवार सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर एक विमान की आपातकालीन लैंडिंग के बारे में जानकारी मिली थी. वहीं फायर ब्रिगेड ने बताया कि उनको कॉल मिलने के बाद IGI पर 6 फायर ब्रिगेड भेजी गई थी.

फ्लाइट में 28 क्रू मेंबर समेत 146 यात्री सवार थी. इस दौरान फ्लाइट में तकनीकी खराबी के चलते सबकी जान खतरे में पड़ गई थी. जहां पर पायलट की सूझबूझ के चलते सबकी जान बच गई. फिलहाल फ्लाइट की इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बार-बार 'सर' कहलाने से परेशान हुईं दिल्ली हाईकोर्ट की जज रेखा पल्ली

नई दिल्ली: टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 24 फरवरी से

पति के पुरुष रिश्तेदारों पर रेप के आरोप का बढ़ता चलन काफी दुखद है: दिल्ली हाई कोर्ट

Leave a Reply