REET पेपर लीक मामले पर सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान, दोबारा परीक्षा को लेकर कही ये बात

REET पेपर लीक मामले पर सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान, दोबारा परीक्षा को लेकर कही ये बात

प्रेषित समय :20:35:31 PM / Thu, Feb 17th, 2022

जयपुर. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मांग की है कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (आरईईटी) की दोबारा परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों से दोबारा फीस नहीं ली जाए. पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी. पूर्व उपमुख्यमंत्री बुधवार रात जोधपुर में एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व में परीक्षा दे चुके युवाओं से दोबारा शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए.

उन्होंने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा, जो उम्मीदवार पहले परीक्षा दे चुके हैं, उनसे दोबारा शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए. साथ ही, मामले की पारदर्शिता के साथ जांच की जानी चाहिए. पायलट ने कहा, आरईईटी परीक्षा को लेकर हर कोई चिंतित नजर आ रहा है. बीजेपी इस मुद्दे पर राजनीति करने की कोशिश कर रही है. लेकिन राज्य सरकार इसको लेकर काफी गंभीर है. जरूरी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों. यह युवाओं के रोजगार से जुड़ा मामला है, इसमें पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए, ताकि उन्हें सरकार पर भरोसा हो.

पांच राज्यों में हो रहे चुनाव पर उन्होंने कहा, भाजपा नेताओं में हार का डर साफ दिखाई दे रहा है. साफ है कि योगी सरकार को विदाई दी जाएगी. पायलट ने आगे कहा कि कांग्रेस पांच राज्यों में प्रस्तावित चुनावों में शानदार प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा, हम पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में सरकार बनाएंगे, जबकि यूपी में यह नहीं कहा जा सकता कि हमें कितनी सीटें मिलेंगी, लेकिन यह तय है कि कांग्रेस वहां शानदार प्रदर्शन करेगी.

उन्होंने कहा, हमारे वोट शेयर में काफी वृद्धि होगी. यूपी में रहने वाले लोगों के बीच प्रियंका गांधी ने लगातार काम किया है, जबकि सपा-बसपा लंबे समय तक निष्क्रिय रही. कांग्रेस को इसका फायदा जरूर मिलेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में पायलट का जोरदार स्वागत किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जयपुर एयरपोर्ट पर तस्कर गिरफ्तार, जीभ के नीचे छुपाकर लाया था सोने के दो बटन

जयपुर में बिना नंबर की 5 करोड़ की कार चला रहा था नेशनल शूटर का बेटा, लगा 5000 का जुर्माना

राजस्थान: एचएमएस से सम्बद्ध आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी मांग नहीं मानने से आंदोलित, जयपुर में धरना दिया

Leave a Reply