भोपाल से जबलपुर आकर लूट की वारदातें कर रहा था ईरानी गिरोह, 2 साथी गिरफ्तार, 5 फरार

भोपाल से जबलपुर आकर लूट की वारदातें कर रहा था ईरानी गिरोह, 2 साथी गिरफ्तार, 5 फरार

प्रेषित समय :16:02:49 PM / Fri, Feb 18th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के भोपाल से आकर जबलपुर में लूट व ठगी की वारदातें करने वाले ईरानी गिरोह के दो सदस्यों को चरगवां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं गिरोह के पांच सदस्यों को पकडऩे के लिए पुलिस की टीम संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. आरोपियों ने जबलपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में लूट की घटनाएं करना स्वीकारा है. दोनों आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकल, एक मोबाइल फोन, ज्वेलर्स दुकान से लूटे गए सोने के जेवर बरामद किए गए है.

पुलिस के अनुसार ग्राम बिजौरी चरगवां में श्रृजल सोनी की महिमा ज्वेलर्स नामक दुकान में 13 फरवरी को सुबह 10.30 बजे के लगभग मोटर साइकल क्रमांक एमपी 04 वीसी 9850 से दो लड़के आए, जिन्होने सोने की झुमकी व टाप्स दिखाने के लिए कहा, श्रृजल ने 6 जोड़ी झुमकी व सोने के टाप्स दिखाना शुरु किए, दोनों लड़के आपस में बात करते हुए आइटम बदल बदल कर मांग रहे थे, इस बीच ही लड़कों ने श्रृजल के हाथ से झुमकी व कान की बाली छीनी और भाग निकले, अचानक लूट होने से घबराए श्रृजल ने शोर मचाते हुए लुटेरों को पकडऩा चाहा लेकिन वे चरगवां की ओर भाग निकले. शोर सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए, कुछ ने कार से पीछा भी किया लेकिन लुटेरे भागने में सफल रहे. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए, जिन्होने पूछताछ के बाद लुटेरों की तलाश शुरु कर दी, इस दौरान खबर मिली कि भोपाल के इरानी गिरोह के सदस्य मोहसिन खान व मुस्तफा खान ने अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है, इधर पुलिस ने लुटेरों को पकडऩे के लिए 7-7 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर दिया था. पुलिस को खबर मिली कि लुटेरे गुर्रहा जंगल से गुजर रहे है, जिसपर दोनों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से महिमा ज्वेलर्स के जंगल से लूट गए सोने के जेवर बरामद कर शहर व ग्रामीण क्षेत्र में हुई लूट की वारदातों के संबंध में पूछताछ शुरु कर दी है, पुलिस का कहना है कि आरोपियों से लूट की कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना है.

पकड़े गए ईरानी गिरोह के सदस्य-

-मोहसिन पिता रफीक खान उम्र 30 वर्ष निवासी गुप्ता नगर भानपुर हुजुर थाना निशातपुरा भोपाल
-मुस्तफा पिता जाहीर खान उम्र 23 वर्ष निवासी अमन कालोनी हाउसिंग बोर्ड करोंद वार्ड नम्बर 78  निशातपुरा भोपाल  

गिरोह के फरार सदस्य-

पुलिस को पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि गिरोह सदस्य साहिल खान, खैबर खान, अबुतराब खान, गब्बर खान व तनवीर खान भी है, इन सभी के साथ मिलकर प्रदेश के विभिन्न जिलों मेें घूम-घूमकर लूट की वारदातों को अंजाम देते है, गिरोह द्वारा अधिकतम वारदातें ग्रामीण क्षेत्रों से की जाती रही है.

जबलपुर के इन क्षेत्र में की है लूट की वारदातें-

पुलिस को पूछताछ में पकड़े गए आरोपी मोहसिन खान व मुस्तफा खान ने बताया कि उन्होने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर जबलपुर के शहपुरा, बेलखेड़ा, मझौली सहित अन्य क्षेत्रों में लूट की वारदातों को अंजाम दिया है, वे वारदात को अंजाम देने के बाद तत्काल शहर छोड़ देते थे. फिर कुछ दिन आकर घटना कारित करते रहे. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुंडलपुर से लौट रहे जबलपुर के युवकों की सड़क दुर्घटना में मौत, एक घायल

एमपी के जबलपुर में 3 शातिर नकबजनों से 14 चोरियों का खुलासा, 13 लाखं रुपए के जेवर बरामद

जबलपुर में एलएलबी परीक्षा में नकलची, कॉपी के बीच छिपाए थे नकल की पर्चियां

एमपी के जबलपुर में कोरोना के 45 संक्रमित मिले, 1 की मौत

जबलपुर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा: देश संविधान व कानून से चलेगा शरीयत से नहीं..!

Leave a Reply