बिहार विधानसभा में बन रहे स्तंभ पर स्वास्तिक चिह्न को लेकर विवाद

बिहार विधानसभा में बन रहे स्तंभ पर स्वास्तिक चिह्न को लेकर विवाद

प्रेषित समय :15:52:48 PM / Sat, Feb 19th, 2022

पटना. बिहार विधानसभा परिसर के सामने बन रहे शताब्दी स्तंभ को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह को यादगार बनाने के लिए विधानसभा के मुख्य द्वार के ठीक सामने एक स्तंभ को निर्माण हो रहा है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला गुरुवार को जब बिहार विधानसभा के स्थापना दिवस के अवसर पर पटना पहुंचे थे तो निर्माणाधीन स्तंभ का लोकार्पण किया गया था.

विधानसभा परिसर में निर्माणाधीन इसी स्तंभ को लेकर अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसको लेकर सवाल खड़े किए हैं. तेजस्वी यादव के कार्यालय से इसे लेकर एक ट्वीट किया गया है. ट्वीट में आरोप लगाए गए हैं कि आजादी के बाद यह देश का पहला ऐसा स्तंभ होगा, जिसमें अशोक चक्र नहीं होगा, बल्कि उसकी जगह स्वास्तिक चिह्न होगा. जैसा कि ओम बिरला के द्वारा लोकार्पण किए गए स्तंभ के स्वरूप में दिखाया गया है.

आरजेडी ने भी इस स्वास्तिक चिह्न लाए जाने का विरोध किया है. आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसे लेकर ट्वीट किया गया है. आरजेडी ने ट्वीट कर कहा कि सीएम नीतीश कुमार और बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बिहारवासियों को चुनौती दी है कि बिहार से अशोक स्तंभ के प्रतीक चिन्हों को हटाकर जर्मनी के नाजियों का बदनाम स्वास्तिक चिन्ह माथे पर लगा देंगे. नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बनकर ऐसे ही सब देखते रहेंगे. रिपोर्ट के अनुसार पूरे विवाद पर सीएम नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है. उन्होंने तेजस्वी के ट्वीट पर कहा कि पता नहीं हमको मालूम नहीं है. पता नहीं आजकल क्या-क्या ट्वीट करता रहता है. खुद करता है या कोई और कर देता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ केस

बिहार: बेतिया मेडिकल कॉलेज में बवाल, इंटर्नशिप कर रहे छात्रों और नर्सों के बीच झड़प

बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा आज से शुरू, जूता-मोजा पहनकर दे सकते हैं पेपर

बिहार के 800 छात्र यूक्रेन में फंसे, एयरलिफ्ट कराकर जान बचाने की लगा रहे गुहार

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना शेरशाह सूरी से कर विवादों में फंसे एमपी के मंत्री देवड़ा, कांग्रेस ने कसा तंज

Leave a Reply