शोपियां इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

शोपियां इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

प्रेषित समय :10:30:56 AM / Sat, Feb 19th, 2022

जम्मू कश्मीर. जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ शुरू हो गई. शोपियां के जैनापोरा इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने इस मुठभेड़ को अंजाम दिया. जानकारी के मुताबिक, इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जैनापोरा इलाके के चेरमार्ग में पुलिस और सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम की आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई. इस टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे मिली जानकारी के आधार पर यह तलाशी अभियान शुरू किया था.

केंद्र शासित प्रदेश में आतंकी अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं. दहशतगर्दों ने बीते दिन श्रीनगर के ख्वाजा बाजार नौहट्टा में ग्रेनेड से हमला किया था. इस ग्रेनेड हमले में दो दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई थीं. एक अधिकारी ने बताया कि अज्ञात आतंकवादियों ने दोपहर में ख्वाजा बाजार इलाके में ग्रेनेड फेंका था. हालांकि इसमें किसी के भी हताहत होने या घायल होने की खबर नहीं मिली. लेकिन घटना में दो दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं.

जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में आई गिरावट

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में काफी गिरावट देखी गई है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने हाल ही में संसद को बताया कि जम्मू-कश्मीर में 2018 में 417, 2019 में 255, 2020 में 244 और 2021 (30 नवंबर तक) में 203 आतंकवादी घटनाएं हुईं. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद 96 आम नागरिकों की हत्याएं हुईं. जबकि सुरक्षा बलों ने इस दौरान 366 आतंकवादियों को मार गिराया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए दो संदिग्ध, पुलिस कर रही तफ्तीश

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, बारामूला से अल-बद्र के सात आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर बोर्ड रिजल्ट में लड़िकयों का जलवा, 12वीं की हर स्ट्रीम में बनीं टॉपर

जम्मू कश्मीर, नोएडा समेत देश के कई ह‍िस्‍सों में भूकंप के झटके, जान-माल का कोई नुकसान नहीं

जम्मू कश्मीर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, टीआरएफ के दो आतंकी ढेर

Leave a Reply