यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब राज्य में नाइट कर्फ्यू पूरी तरह से खत्म

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब राज्य में नाइट कर्फ्यू पूरी तरह से खत्म

प्रेषित समय :15:38:44 PM / Sat, Feb 19th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में अभी तक जारी नाइट कर्फ्यू को लेकर बड़ा फैसला किया है. राज्य सरकार ने राज्य में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू को हटा दिया है. राज्य सरकार के फैसले से जनता और कारोबारियों को बड़ी राहत मिली है. क्योंकि व्यापारी संगठनों की तरफ से नाइट कर्फ्यू को खत्म करने की मांग की जा रही थी. राज्य में कोरोना के कम होते मामलों के बीच सरकार ने सोमवार से ही सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था. इसके तहत अब राज्य में नर्सरी से सभी कक्षाओं को ऑफलाइन शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही राज्य में व्यापारिक गतिविधियों पर से भी प्रतिबंध हटा लिए गए हैं.

दरअसल राज्य में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं और राज्य सरकार ने भी कोरोना पर लगाए गए प्रतिबंधों को धीरे धीरे कम करना शुरू कर दिया था. लेकिन आज राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू को पूरी तरह से खत्म कर दिया है. राज्य में नाइट कर्फ्यू को लेकर राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किए हैं. असल में पिछले महीने में राज्य में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ था. जिसके बाद राज्य सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया था.

राज्य में कोरोना के मामलों में भारी कमी आई है और इसके बाद राज्य सरकार ने सोमवार से राज्य के सभी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था. हालांकि पहले राज्य सरकार ने आठवीं तक के स्कूलों को ऑनलाइन खोलने का ऐलान किया था. लेकिन सोमवार से नर्सरी से सभी कक्षाओं को ऑफलाइन शुरू करने का आदेश दिया था. वहीं राज्य में सभी व्यापारिक गतिविधियों को भी सरकार ने छूट दे थी. वहीं राज्य सरकार ने रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल के साथ-साथ जिम सेंटर को भी पहले की तरह खोलने का आदेश दिया था. असल में सोमवार से राज्य में खुले स्कूलों को लेकर राज्य सरकार ने कोरोना को लेकर एक नई गाइडलाइन जारी की थी. इस गाइडलाइन के मुताबिक 14 फरवरी से सभी स्कूलों को कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा. सड़क किनारे खड़े कंटेनर से टकराई कार, एक ही परिवार के 6 की मौत

यूपी में चुनाव लड़ रहे कई अरबपति, छह उम्मीदवारों के पास 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति

यूपी, उत्तराखंड और गोवा में मतदान खत्म, गोवा में 75 फीसदी के साथ बंपर वोटिंग

सबसे बड़े फ्रॉड पर सरकार का बयान: ABG Shipyard घोटाला पिछली सरकार की देन, यूपीए राज में ही NPA हो गया था अकाउंट

यूपी में सेकेंड फेज की 55 सीटों पर वोटिंग शुरू, पीएम मोदी की अपील- पहले वोट, योगी का बयान- उत्तर प्रदेश में मुकाबला 80 V/S 20

Leave a Reply