महाराष्ट्र: BJP विधायक श्वेता महाले समेत 35 अन्य के खिलाफ कोविड नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज

महाराष्ट्र: BJP विधायक श्वेता महाले समेत 35 अन्य के खिलाफ कोविड नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज

प्रेषित समय :12:24:05 PM / Mon, Feb 21st, 2022

बुलढाणा. महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में महाराष्ट्र पुलिस ने बीजेपी विधायक श्वेता महाले और अन्य 35 लोगों पर कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज किया हैं. वहीं बीते 19 तारीख को स्थानीय संस्था शिव जयंती समिति ने शिवाजी महाराज के जन्मदिन पर एक बाइक रैली का आयोजन किया था. जो खासकर महिलाओं के लिए आयोजित की थी. इस रैली में बीजेपी की विधायक श्वेता महाले के साथ अन्य राजकीय दलों की भी महिला पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुई थी. गौरतलब है कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने लोगों से इसके प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा है,जिसके अंतर्गत भीड़ से दूर रहना, मास्‍क लगाना और शारीरिक दूरी बनाए रखना मुख्‍य है.

दरअसल, ये मामला बुलढाणा जिले के चिखली शहर का है. वहीं, एक वीडियो जो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसमें श्वेता महाले कहती दिख रही हैं, हमारी बाइक रैली शांततापूर्ण मार्ग से थी. उन्होंने कहा कि हम जीजा माता की बेटियाँ हैं, अगर हम पर पुलिस ने कोई केस दर्ज किया है वो भी शिव जयंती मनाने के लिए तो हमें उस पर नाज़ हैं और ऐसा हम बार बार करते रहेंगे.

इस दौरान पुलिस ने बीजेपी विधायक श्वेता महाले और अन्य 35 महिलाओं पर स्थानीय पुलिस ने IPC की धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया हैं. इसके साथ-साथ महामारी कानून की धाराएं लगाई हैं. पुलिस के अनुसार राज्य में अभी तक कोविड के सारे नियम शिथिल नहीं किए गए. इसके और ज़िले में कलेक्टर ने धारा 144 को अभी तक हटाया नहीं है ऐसे में इसे रैली को अनुमति भी नकारी गई थी. इसीलिए कोविड के नियम तोड़ने पर मामला दर्ज हुआ हैं.

बता दें कि बीते साल महाराष्ट्र पुलिस ने पुणे में एक शादी समारोह में कोविड नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में बीजेपी विधायक महेश लांडगे सहित 60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इससे पहले भी महाराष्ट्र के पुणे शहर में बीजेपी विधायक की शादी में सुरक्षित सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का जमकर उल्लंघन किया गया था. ऐसे में कोरोना महामारी के बीच इस शादी समारोह में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे और कई वरिष्ठ नेताओं समेत लोग बिना मास्क के नजर आ रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के अहमदनगर में भीषण दुर्घटना, कार गन्ने से भरे ट्रेलर से टकराई, तीन दोस्तों की हुई मौत

महाराष्ट्र बैंक एटीएम लूटकांड: तिलहरी में हुई 40 लाख की लूट का सीसीटीवी फुटेज जारी, देखें वीडियो

महाराष्ट्र बैंक एटीएम लूटकांड: तिलहरी में हुई 40 लाख की लूट का सीसीटीवी फुटेज जारी, देखें वीडियो

महाराष्ट्र के 12 बीजेपी विधायकों का निलंबन वापस, राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद विधानमंडल की सदस्यता का अधिकार बहाल

महाराष्ट्र के मंत्री बच्चू कडू को कोर्ट ने सुनाई दो महीने की सजा, 25 हजार का लगा जुर्माना

Leave a Reply