दिल्ली में सफाई कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, तीन निगमों के 16,346 कर्मचारी होंगे पर्मानेंट

दिल्ली में सफाई कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, तीन निगमों के 16,346 कर्मचारी होंगे पर्मानेंट

प्रेषित समय :11:18:13 AM / Tue, Feb 22nd, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के ओर से सोमवार को एक बड़ी जानकारी समाने आई है. उन्होंने बताया कि दिल्ली नगर निगम ने 16,346 सफाई कर्मचारियों को नियमित करने का फैसला किया है. उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. ये फैसला दिल्ली नगर निकाय के होने वाले चुनाव से पहले लिया गया है.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली सफाई कर्मचारियों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. पार्टी द्वारा हमेशा कर्मचारियों के हित और भलाई का ध्यान रखा गया है. ऐसे में अब उन्हें नियमित करने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. इसके तहत अब तक उत्तर निगम के 975 कर्मचारी नियमित हो चुके हैं जबकि 6,646 को जल्द नियमित किया जाएगा. वहीं एसडीएमसी ने चार सौ कर्मचारियों को नियमित किया है और 1,489 को नियमित करने की प्रक्रिया चल रही है. इसके अलावा पूर्वी एमसीडी में 5,136 कर्मचारियों को नियमित किया जा चुका है और 1,700 कर्मचारियों को नियमित कर दिया जाएगा.

बता दें कि दिल्ली के उत्तरी एमसीडी में 32 हजार सफाई कर्मचारी काम कर रहे हैं. इनमें से अब तक 17 हजार कर्मचारी नियमित हो चुके हैं. वहीं पूर्व एमसीडी में करीब 14 हजार कर्मचारी हैं. इनमें से अब तक आधे कर्मचारी नियमित हो चुके हैं. जबकि दक्षिण एमसीडी में 12 हजार नियमित कर्मचारी काम कर रहे हैं और 8,500 कर्मचारी अभी नियमित नहीं हुए हैं. निगम के नियमित या स्थाई कर्मचारियों का वेतन 40 हजार है, जो हर साल बढ़ता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नई दिल्ली: टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 24 फरवरी से

पति के पुरुष रिश्तेदारों पर रेप के आरोप का बढ़ता चलन काफी दुखद है: दिल्ली हाई कोर्ट

राहत : देश भर में घटी कोरोना की रफ्तार, दिल्ली में 500 के करीब पहुंचा नये मामलों का आंकड़ा

सोगरिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस की उदघाटन ट्रिप को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दिखाई हरी झंडी

रवि तेजा की फिल्म ‘खिलाड़ी’ पर दिल्ली हाई कोर्ट में केस दर्ज

Leave a Reply