इंदौर में कबूतरों को लेकर पड़ोसियों का आपसी विवाद पहुंचा थाने, जहर देने के आरोप के बाद हुआ पोस्टमार्टम

इंदौर में कबूतरों को लेकर पड़ोसियों का आपसी विवाद पहुंचा थाने, जहर देने के आरोप के बाद हुआ पोस्टमार्टम

प्रेषित समय :10:01:49 AM / Tue, Feb 22nd, 2022

इंदौर. इंदौर में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. एक महिला ने शिकायत की कि उसके कबूतरों को पड़ोसी ने जहर देकर मार डाला. झगड़ा निपटाने के लिए पुलिस को कबूतरों का पोस्टमार्टम करवाना पड़ा. अब पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. मामला इंदौर के द्वारकापुरी इलाके का है. यहां कबूतर पालने वाली एक महिला ने अपने पड़ोसी पर संगीन आरोप लगा दिया. उसका कहना है पड़ोसी ने उसके 14 कबूतरों को जहर देकर मार दिया. 11 कबूतरों की पहले मौत हो चुकी थी और अब फिर से नये कबूतर मर गए. महिला इतनी परेशान थी कि वो मरे हुए कबूतर लेकर थाने पहुंच गयी.

पूरा मामला अहीरखेड़ी का है. यहां रहने वाली बबली सोलंकी और उसके पति कबूतर पालते हैं. बीते तीन दिन में उनके करीब 14 कबूतर मारे गए. बबली और उसके पति थाने पहुंचे, यहां उन्होंने पुलिस से शिकायत की कि घर के पास रहने वाला बुची नाम का लड़का भी कबूतर पालता है. कुछ दिन पहले कबूतरों के एक दूसरे के बाड़े में आने पर मामूली कहासुनी हुई थी. बुची का कहना था कि उसके कुछ कबूतर उड़कर बबली के जाल में आ गए हैं. लेकिन बबली ने इससे इंकार किया. बबली का कहना है उसके बाद बुची ने दो दिन पहले चावल में जहर मिलाकर उनके कबूतरों को दे दिया. जिससे सभी की तबीयत बिगड़ने लगी और 14 कबूतर मर गए.

अचानक इतने कबूतरों की मौत और कई की तबीयत बिगड़ने से बबली और उसके पति हैरान रह गए. बबली के मुताबिक़ वह लंबे म्बे समय से कबूतर पालती है. उसे कबूतरों से काफी प्रेम है. पति पत्नी मिलकर दोनों कबूतरों का ख्याल रखते हैं. वह हाल ही में पंजाब से महंगे कबूतर खरीद कर लाये थे. शिकायत सुनने के बाद कुछ देर तक तो पुलिस अधिकारी भी दुविधा में पड़ गए. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की उसके बाद कार्रवाई शुरू कर दी.

पुलिस ने फरियादियों की शिकायत दर्ज कर ली. साथ ही दोनों कबूतरों के शव का पशु चिकित्सालय में पोस्टमॉर्टम करवाया. पीएम रिपोर्ट में अगर जहर की पुष्टि हुई तो पुलिस आगे कार्रवाई करेगी. अभी तक यह तय मना जा रहा है कि यदि पीएम रिपोर्ट में जहर की पुष्टि होती है तो पुलिस जांच के बाद कड़ी कार्रवाई कर सकती है , फ़िलहाल पुलिस और कबूतर पालने वाले दंपति को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान पहुंचे कुण्डलपुर, बड़े बाबा के दर्शन कर पवित्र क्षेत्र बनाने की घोषणा की

एमपी: कुंडलपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की बड़े बाबा की आरती

एमपी: अनूपपुर के खाड़ा में 30 वर्षीय युवक की निर्मम हत्या

एमपी: बाल सुधार गृह से 7 नाबालिग आरोपी दीवार फांद कर हुए फरार, प्रबंधन पर खड़े हुए सवालिया निशान

एमपी: अनूपपुर में 15 हजार हेक्टेयर सिंचाई व्यवस्था में 2 मध्यम और 8 लघु सिंचाई योजना प्रस्तावित

Leave a Reply