राजस्थान: प्राइवेट पार्ट्स में 16 करोड़ की ड्रग्स छिपाकर लाई महिला, 30 घंटे चली जांच

राजस्थान: प्राइवेट पार्ट्स में 16 करोड़ की ड्रग्स छिपाकर लाई महिला, 30 घंटे चली जांच

प्रेषित समय :12:47:56 PM / Tue, Feb 22nd, 2022

जयपुर. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर ड्रग तस्करी का बड़ा मामला पकड़ा गया है. यहां डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने अफ्रीकन मूल की एक महिला यात्री को पकड़ा है. वह अपने गुप्तांगों समेत अन्य अंगों में इस ड्रग्स को कैप्सूल के रूप में छिपाकर लाई थी. महिला के शरीर से ड्रग्स से भरे करीब 60 कैप्सूल्स निकाले जा चुके हैं. महिला के शरीर से निकाले गये इस ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये बताई जा रही है. यह ड्रग कौनसा है इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. लेकिन इसके हेरोइन होने की संभावना जताई जा रही है. डीआरआई की टीम महिला से पूछताछ कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक पकड़ी गई महिला शारजाह से आई थी. उसे शनिवार आधी रात को एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था. शक होने पर डीआरआई की टीम ने उसे पकड़ा था. यह महिला यात्री अपने गुप्तांगों और अन्य आंतरिक अंगों में ड्रग छिपाकर तस्करी कर रही थी. जांच में उसके शरीर कैप्सूलनुमा कुछ चीज छिपे होने की बात सामने आई. पकड़ी गई महिला युगांडा की बताई जा रही है.

इस पर डीआरआई टीम ने महिला यात्री के शरीर के अंदर से कैप्सूल निकालने के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सकों की मदद ली है. चिकित्सकों ने उसके गुप्तांगों समेत अन्य आंतरिक अंगों से करीब 60 कैप्सूल्स निकाले हैं. उनमें सफेद ड्रग भरा हुआ है. उसकी लैब टेस्टिंग करवाई जा रही है. अस्पताल के जनरल सर्जरी वार्ड में भर्ती यह महिला अभी डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में है.

डीआरआई की ये कार्रवाई 30 घंटे से ज्यादा समय से चल रही है. महिला के शरीर के अलग अलग हिस्सों में छिपाए गए कैप्सूल को ऑपरेशन के जरिए निकालने की प्रक्रिया अभी भी जारी है. डीआरआई की टीम इस बात की तफ्तीश कर रही है की महिला यात्री इन ड्रग से भरे कैप्सूल को कहां पर सप्लाई करने वाली थी. इस नेटवर्क में कौन कौन लोग शामिल हैं. इस मामले की गहराई से तफ्तीश की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहले भी गोल्ड और मादक पदार्थों की तस्करी पकड़ी जा चुकी है. बीते तीन चार साल में दोनों ही तरह की तस्करी के खासा इजाफा हुआ है. यहां गुप्तांगों में छिपाकर गोल्ड और मादक पदार्थों के भी कई मामले सामने आ चुके हैं. इनको देखते हुये सुरक्षा और अन्य जांच एजेंसियां लगातार अलर्ट मोड पर हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: इस बार पहली दफा अलग से पेश होगा कृषि बजट, किसानों को मिलेगा तोहफा

राजस्थान: कोटा में बारात जा रही कार चंबल नदी में गिरी, दूल्हे समेत 9 लोगों की मौत

NIA ने जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में 18 लोकेशन पर की छापेमारी, आतंकी हमलों से जुड़े मामले में हुई कार्रवाई

राजस्थान आर्थिक पिछड़ा वर्ग बोर्ड के अध्यक्ष बने अनिल शर्मा ने पदभार संभाला

राजस्थान के सीकर में भूकंप के झटके से हिली धरती, घरों से निकलकर इधर उधर भागने लगे लोग

Leave a Reply