योगी की रैली में किसानों ने छोड़े सैकड़ों सांड़, अफरातफरी मची, किसान बोले-सीएम को भी पता चले कि हमें कितनी तकलीफ

योगी की रैली में किसानों ने छोड़े सैकड़ों सांड़, अफरातफरी मची, किसान बोले-सीएम को भी पता चले कि हमें कितनी तकलीफ

प्रेषित समय :18:15:38 PM / Tue, Feb 22nd, 2022

बाराबंकी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थोड़ी देर में बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं, लेकिन उनके आने से पहले ही क्षेत्र के किसानों ने जनसभा स्थल के पास हजारों गाय, बैल और सांडों को छोड़ दिया है. किसानों का कहना है कि सीएम को भी पता चलना चाहिए गाय-सांड से हमें कितनी समस्या होती है. किसान गो-वंश को गांव से हांककर जनसभा स्थल तक ले आए हैं.

वहीं, दूसरी तरफ प्रशासन का कहना है कि सीएम की जनसभा में कोई दिक्कत न हो, इसकी पूरी तैयारी है. इन जानवरों को यहां से हटाया जाएगा. किसानों से बात की जा रही है. हालांकि 4 बजे से होने वाली सभा में सीएम अभी तक नहीं पहुंचे हैं. अभी भी उनका इंतजार हो रहा है. माना जा रहा है कि जानवरों की वजह से ही उनके कार्यक्रम को पीछे हटाया गया है.

जानवरों से किसानों की फसलों को हो रहा नुकसान

बता दें कि, इस समय प्रदेश में आवारा छुट्टा जानवर बड़ी परेशानी का सबब हैं. इसके चलते सड़कों पर जगह-जगह आवारा छुट्टे जानवरों का झुंड देखने को मिलता है. सबसे ज्यादा इन जानवरों से किसान परेशान हैं. ये बड़े पैमाने पर किसानों की फसलें लगातार बर्बाद कर रहे हैं. इसी बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा बाराबंकी में आयोजित की गई है. जनसभा स्थल पर किसानों ने दर्जनों आवारा छुट्टे जानवर खदेड़ कर पहुंचा दिए हैं.

किसानों के विरोध का ये तरीका है अलग

सीएम बाराबंकी की कुर्सी विधानसभा पर आज की जनसभा कर रहे हैं. गौरा सैलक गांव के पास मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा है. इसका समय 4 बजे था, लेकिन अभी सीएम पहुंचे नहीं हैं. जनसभा स्थल पर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इन्ही तैयारियों के बीच किसानों ने जनसभा स्थल पर दर्जनों आवारा छुट्टा जानवर खदेड़ कर पहुंचा दिया है. किसानों के विरोध का ये तरीका एकदम अलग है.

चुनाव के चौथे चरण में आवारा पशु बड़ा मुद्दा

यूपी की सड़कों पर आवारा पशुओं की तादाद बढ़ती गई. 2019 में जारी हुई पशु गणना की रिपोर्ट में मवेशियों की आबादी में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी, जबकि देश में आवारा पशुओं की संख्या में गिरावट हुई थी. यूपी में आवारा पशुओं की बढ़ोत्तरी का सीधा असर किसानों पर पड़ रहा है. चुनावी एक्सपर्ट के मुताबिक चौथे चरण की 60 सीटों में कम से कम 50 पर इस बार सांड बड़ा मुद्दा है. ऐसा योगी सरकार में गोवंश को मिले संरक्षण में इनकी तादाद बढऩे की वजह से हुआ है. वहीं, भूख शांत करने के लिए ये फसल को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी की रैली में नहीं पहुंचे CM चन्नी, बोले- पीएम के दौरे की वजह से मेरे हेलिकॉप्टर को उड़ान नहीं भरने दिया गया

सुरक्षा में हुई चूक के बाद पहली बार पंजाब जाएंगे पीएम मोदी, जालंधर की रैली में करेंगे जनता से बात

समाजवादियों को जनता की चिंता नहीं, अपनी तिजोरी भरने की प्यास थी, बिजनौर की वर्चुअल रैली में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी नहीं जाएंगे बिजनौर, आज होनी थी पहली फिजिकल चुनावी रैली

यूपी चुनाव: वर्चुअल रैली में पीएम मोदी ने कहा- 2017 से पहले सरकारों ने एक्सप्रेस-वे के नाम पर मचाई लूट, ये कागजी समाजवादी

Leave a Reply