डोनाल्ड ट्रंप ने लॉन्च किया खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, इस वजह से लाना पड़ा Truth Social ऐप

डोनाल्ड ट्रंप ने लॉन्च किया खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, इस वजह से लाना पड़ा Truth Social ऐप

प्रेषित समय :13:43:46 PM / Tue, Feb 22nd, 2022

वॉशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. इस नए सोशल मीडिया ऐप का नाम ट्रूथ सोशल रखा गया है. हालांकि हजारों की संख्या में इस ऐप के उपयोगकर्ताओं को कुछ गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा. यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एप्पल ऐप स्टोर पर मौजूद है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पिछले साल कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने प्रतिबंधित कर दिया था जिसके बाद ट्रंप ने अपना सोशल मीडिया ऐप लाने की घोषणा की थी. ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के सीईओ डेविन नून्स ने कहा कि ट्रुथ सोशल नाम का ऐप मार्च के अंत तक पूरी तरह से चालू हो जाएगा. TMTG नए सोशल मीडिया ऐप की मूल कंपनी है.

सोमवार की सुबह ट्रुथ सोशल ने एप्पल के यूएस ऐप स्टोर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले ऐप के चार्ट में टिकटॉक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम को पीछे छोड़ दिया. हालांकि इसे डाउनलोड करने वाले यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा. जानकारी के मुताबिक भारी मांग की वजह से कई लोगों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया और इस बारे में उन्हें मैसेज दिया गया. ट्रंप को उम्मीद है कि पिछले साल फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब द्वारा बैन लगाए जाने के बाद ट्रुथ सोशल से उन्हें काफी फायदा होगा और ये नया मंच प्रदान करेगा. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने भी इस सोशल मीडिया ऐप को लाने के लिए संकेत दिए थे.

कई सोशल मीडिया कंपनियों ने 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हमले के बाद ट्रंप को अपने प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंधित कर दिया था. उन पर आरोप लगे थे कि उन्होंने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके अपने फॉलोअर्स को 2020 के चुनाव के परिणाम को उलटने के लिए बल प्रयोग करने के लिए उकसाया था. बैन लगने से पहले डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर पर करीब 89 मिलियन फॉलोअर्स थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूस-यूक्रेन में जारी तनाव अब चरम पर, अमेरिका का दावा- यूक्रेन के स्‍कूल पर किया गया हमला

यूएसए का बिना पायलट उड़ा अमेरिका का ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर, चीन और रूस की बढ़ी चिंता

नेपाल को भारी पड़ी चीन से करीबी, अमेरिका के इस एक फैसले से लग सकता है झटका, 28 फरवरी तक की डेडलाइन दी गई

अमेरिका की बड़ी चेतावनी, बीजिंग ओलंपिक्स के दौरान ही यूक्रेन पर हमला करेगा रूस

ट्विटर भारत-अमेरिका समेत दुनिया के कई हिस्सों में लगभग एक घंटे तक रहा डाउन

Leave a Reply