पमरे ने फिल्मों की शूटिंग से कर रहा कमाई, 27 लाख 79 हजार रुपए का राजस्व अर्जित किया

पमरे ने फिल्मों की शूटिंग से कर रहा कमाई, 27 लाख 79 हजार रुपए का राजस्व अर्जित किया

प्रेषित समय :21:21:23 PM / Wed, Feb 23rd, 2022

जबलपुर. भारतीय रेलवे ने बॉलीवुड और हॉलीवुड निर्देशकों को हमेशा ही अपने टेलीविजन कॉमर्शियल मैसेज, वृत्तचित्र (डॉक्यूमेंट्री) और फीचर फिल्म की शूटिंग के लिए निर्माता, निर्देशकों तथा सिनेमा जगत के सितारों को हमेशा आकर्षित किया है. ट्रेनों में और रेलवे प्लेटफार्म पर कई यादगार फिल्में, हजारों दृश्य हजारों ऐसे हैं, जो भारतीय जनमानस में रचे बसे हैं. भारतीय रेलवे में फिल्माए गए सैकड़ों गीत सिने प्रेमियों के लिए यादगार बन गए हैं. फिल्मी गानों में भारतीय रेलवे पर आधारित गीत गाड़ी बुला रही हैं सिटी बजा रही, आज भी हमेशा लोग गुनगुनाते है.

भारतीय रेल में वित्तीय वर्ष 2021-22 में पूरे भारत में कई रेलवे स्थानों पर कई फिल्मों की शूटिंग की गई. रेलवे की अनुमति पर फिल्मांकन की भारी मांग है. भारतीय रेलवे स्टेशन पर फि़ल्म शूटिंग करने के लिए रेल मंत्रालय ने आसान सहज सरल नीति तैयार की है और रेल परिसर में फिल्मों की शूटिंग अनुमति दी जाती है. भारतीय रेलवे पर फिल्म शूटिंग की अनुमति प्राप्त करने के लिए विभिन्न दस्तावेजों की आवश्यकता होती है और एक करार किया जाता है. जिसके अंतर्गत क्षतिपूर्ति बांड, बैंक गारंटी, बीमा, फि़ल्म स्क्रिप्ट के साथ-साथ आवेदन के साथ परियोजना के बारें में जानकारी देना होती है.

       पश्चिम मध्य रेल में रेलवे स्टेशनों एवं रेल परिसरों में फि़ल्म शूटिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है. वर्ष 2021-22 में पमरे में अब तक पाँच फिल्म शुटिंग से 27 लाख 78 हजार 993 रुपये की राजस्व अर्जित किया गया है. पमरे ने निम्न स्थानों पर शूटिंग की गई है.

इन स्टेशनों पर हुई है शूटिंग

- कोटा स्टेशन पर अगस्त 2021 में जिन्दल ऑन द वे की फि़ल्म शूटिंग से रूपये 74 हजार राजस्व अर्जित हुआ.

- भोपाल मण्डल के संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर अगस्त 2021 में डॉ. अरोरा की फि़ल्म शूटिंग से रुपए 2 लाख 23 हजार राजस्व अर्जित हुआ.

- भोपाल मण्डल के संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर दिसंबर 2021 में टिकू वेड्स शेरू की फि़ल्म शूटिंग से रुपए 9 लाख 37 हजार 784 राजस्व अर्जित हुआ.

- भोपाल मण्डल के इटारसी स्टेशन पर जनवरी 2022 में महारानी की फि़ल्म शूटिंग से रुपए 33 हजार 252 राजस्व अर्जित हुआ.

- भोपाल मण्डल के डुलरिया स्टेशन पर फरवरी 2022 में निर्मल पाठक की फि़ल्म शूटिंग से रुपए 15 लाख 10 हजार 957 राजस्व अर्जित हुआ.

पश्चिम मध्य रेल फि़ल्म शूटिंग में राजस्व अर्जित करने के मामले में भारतीय रेलवे में हमेशा अग्रणी रहा है और अन्य क्षेत्रीय रेलों की तुलना में पमरे में फि़ल्म शूटिंग की कई लोकेशन उपलब्ध हैं. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में बॉलीवुड, टॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग करने के लिए पमरे आकर्षण का केन्द्र रहेगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में नाबालिगों की गैंग बनाकर चोरी की वारदात करता रहा बदमाश, 4 गिरफ्तार

जबलपुर में वाणिज्य कर उपायुक्त से मिले भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक शरद अग्रवाल

तिलहरी एटीएम लूटकांड: दोनों आरोपी जबलपुर के आर्मी स्कूल के छात्र रहे

Leave a Reply