अभिमनोजः हारी हुई बाजी में काहे हाथ डालेंगे नीतीश कुमार?

अभिमनोजः हारी हुई बाजी में काहे हाथ डालेंगे नीतीश कुमार?

प्रेषित समय :21:30:47 PM / Thu, Feb 24th, 2022

नजरिया. इधर, पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव संपन्न होने के करीब पहुंच रहे हैं, तो उधर, इस बीच राष्ट्रपति चुनाव की सियासी चर्चाएं शुरू हो गई हैं!

खबर है कि इन चर्चाओं में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम विपक्षी दलों की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए आने पर उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि- उनके मन में ऐसी कोई आकांक्षा नहीं है?

खबरों की मानें तो बिहार में पूर्ण नशा मुक्ति, दहेज प्रथा उन्मूलन, बाल विवाह से मुक्ति के लिए जमुई जिले के श्रीकृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में आयोजित समाज सुधार अभियान में शामिल होने के बाद राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी विषयक प्रेस-प्रश्न का जवाब देते हुऐ नीतीश कुमार ने कहा कि- ऐसी कोई बात नहीं है, मुझे आश्चर्य है कि ऐसी बात कैसे उठी, हमारे मन में ऐसी कोई आकांक्षा नहीं है, इन सबसे मेरा कोई लेना-देना नहीं है, कहीं कोई बात नहीं हुई है, न हमको ऐसी बातों में रूचि है और न ही मेरा समर्थन है, हम अपना काम कर रहे हैं, समाज सुधार, विकास, समाज में प्रेम, भाईचारे का भाव हो, सब मिलकर चलें, हमारी दिलचस्पी इसी में है!

खबरों की मानें तो राकांपा नेता नवाब मलिक ने ऐसी चर्चा पर कहा था कि अगर नीतीश कुमार भाजपा के साथ संबंध तोड़ लेते हैं, तो शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी देश के सर्वाेच्च संवैधानिक पद के लिए जदयू नेता का समर्थन करने के लिए तैयार है?

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल जुलाई 2022 में समाप्त हो रहा है, लिहाजा विपक्ष एकबार फिर प्रयास कर रहा है कि कोई सशक्त नेता राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनें ताकि मोदी सरकार की मनमानी पर लगाम लगे, लेकिन यह इतना आसान नहीं है, क्योंकि बहुमत विपक्ष के पास नहीं है!

यही वजह भी है कि नीतीश कुमार राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं?

सियासी सयानों का मानना है कि नीतीश कुमार हारी हुई बाजी में हाथ नहीं डालेंगे, जबकि उन्हें पता है कि वे ऐसा करके राष्ट्रपति तो बन नहीं पाएंगे, अलबत्ता बिहार के मुख्यमंत्री भी नहीं रहेंगे!

नीतीश कुमार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बन सकते हैं, यदि उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी ऐसा प्रस्ताव दें, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि- क्या पीएम मोदी ऐसा करेंगे?
जवाब है- कभी नहीं!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एटीएम कैश लूटकांड: घटना के बाद शहर में रहे लुटेरे, अब कोलकाता, बिहार के लिए पुलिस की टीम रवाना

बिहार: ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने शख्स के पेट से निकाला कांच का गिलास, अंदर कैसे पहुंचा ये बना रहस्य

वाराणसी-हावड़ा बुलेट ट्रेन बिहार में किन जिलों से गुजरेगी यह हो गया फाइनल, जानें रूट

बिहार विधानसभा में बन रहे स्तंभ पर स्वास्तिक चिह्न को लेकर विवाद

उत्तर प्रदेश और बिहार में सोलर माइक्रोग्रिड लगाने के लिए जारी हुई अब तक की सबसे बड़ी वित्तीय मदद

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ केस

Leave a Reply